लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का एक और मास्टर स्ट्रोक, MP में लॉन्च होगी 'इंदिरा कैंटीन'

Edited By suman, Updated: 04 Feb, 2019 03:51 PM

congress will launch another stakes before lok sabha elections

लोकसभा चुनाव से पहले वोटर्स को साधने के लिए कांग्रेस मध्य प्रदेश में एक और दांव चलने जा रही है। कर्नाटक की इंदिरा कैंटीन की तर्ज पर अब राज्य में भी यही योजना लांच करने जा रही है, जिसमें गरीबों को सस्ता खाना उपलब्ध कराया जाएगा। यानि चुनाव से पहले...

भोपाल: लोकसभा चुनाव से पहले वोटर्स को साधने के लिए कांग्रेस मध्य प्रदेश में एक और दांव चलने जा रही है। कर्नाटक की 'इंदिरा कैंटीन' की तर्ज पर अब राज्य में भी यही योजना लॉन्च करने जा रही है, जिसमें गरीबों को सस्ता खाना उपलब्ध कराया जाएगा।

PunjabKesari


यानि चुनाव से पहले सियासत की धुरी पर फिर गरीब आ गए है और इनके बहाने एक बार फिर कांग्रेस चुनाव की वैतरणी पार करने के प्रयास में हैं। हालांकि इससे पहले बीजेपी सरकार ने 'दीनदयाल रसोई योजना' शुरू की थी, जो अब लगभग बंद होने की कगार पर है।

PunjabKesari


राहुल गांधी करेंगे लॉन्च
लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से लॉन्च कराने की तैयारी है, जिससे इसका सियासी फायदा आगामी चुनाव में भी मिल सके। हालांकि कांग्रेस इसे अपने वचनपत्र का वादा बता रही है, इसका प्रस्ताव कांग्रेस से जुड़े आनंद राय ने सरकार को सौंपा है।



PunjabKesari


बीजेपी की योजनाओं को बंद करने की तैयारी
हालांकि कमलनाथ ने मुख्यमंत्री बनते ही कहा था कि पिछली सरकार की अच्छी और लोक कल्याणकारी योजनाएं जारी रखी जाएंगी। लेकिन अब सरकार इन योजनाओं के बंद करने की तैयारी कर रही है। बीजेपी सरकार की 'राम रोटी योजना और दीनदयाल रसाई योजना' कांग्रेस सरकार में दम तोड़ रही हैं। इन्हीं योजनाओं को बदलकर अब 'इंदिरा कैंटीन' की शुरूआत की जा रही है, जिस पर बीजेपी को आपत्ति है।


PunjabKesari


कांग्रेस पर लगाया दुर्भावना से काम करने का आरोप
बीजेपी का कहना है कि 'कांग्रेस सरकार दुर्भावना से काम कर रही है। बीजेपी सरकार की लोकप्रिय योजनाओं को बंद करना कांग्रेस की संकीर्ण मानसिकता और बौखलाहट को दर्शाता है। क्योंकि वो धरातल पर कोई काम नही कर पा रही है। पिछले दो महीने में सरकार ने कोई ऐसा काम नहीं किया, जिससे जनता को भला हुआ हो और अब लोकसभा चुनाव से पहले जनता को बरगलाना चाह रही है, लेकिन राज्य की जनता समझदार है।'

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!