महुआ मोइत्रा का बयान ईशनिंदा अपराध, गर्दन अलग करने वाला तरीका हिंदुओं ने अपनाया तो सोचो क्या होगा- विजयवर्गीय

Edited By meena, Updated: 06 Jul, 2022 04:07 PM

mahua moitra s statement a blasphemy crime vijayvargiya

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने काली के पोस्टर पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के विवादित बयान को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये बहुत शर्मनाक है और सरकार उनके खिलाफ कार्यवाही करेगी और उनके ऊपर fir भी दर्ज होगी।

इंदौर(सचिन बहरानी): भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने काली के पोस्टर पर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा के विवादित बयान को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ये बहुत शर्मनाक है और सरकार उनके खिलाफ कार्यवाही करेगी और उनके ऊपर fir भी दर्ज होगी। काली फिल्म को लेकर जिस हिसाब से टीएमसी सांसद महुआ का जो बयान है महिला होकर इतना शर्मनाक बयान देना बहुत गलत है। मैं उनके बयान की निंदा करता हुं। इसे हम लोगों की जो श्रद्धा है, भावना है, उसको चोट पहुंची है। उन्होंने कहा कि यह ईशनिंदा की श्रेणी वाला अपराध है।

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को लेकर कहा कि निश्चित ही कुछ लोग अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का दुरुपयोग कर रहे हैं। लोगों की भावनाओं को आहत कर रहे हैं। हिंदू सहिष्ण है, इसलिए सहन करता है और माफ भी कर देता है। हमारे यहां क्षमा करना परंपरा है। यहां पर यह अक्षम्य अपराध है। इसको को क्षमा नहीं किया जा सकता। अगर गलती से गलती हो जाती है तो उसे माफ भी किया जा सकता है पर जानबूझ कर गलती करना यह अपराध की श्रेणी में आता है। उसे माफ नहीं किया जा सकता और सरकार इसे संज्ञान में ले रही है।

उनसे पूछा गया कि दूसरे धर्मों में इसे ईशनिंदा कहा जाता है? क्या उसी श्रेणी का अपराध है तो उस पर बोले  निश्चित रूप से उसी श्रेणी का अपराध है। यह हमारा धर्म को सहिष्ण है। हम लोगों को स्थान देते हैं। मौका देते हैं अवसर देते है, हमारे यहां कट्टरवादी तरीका नहीं है, हिंदुत्व का। इसलिए लोग इसलिए सहन भी करते हैं अन्य धर्मो की भांति जिनका नारा है- गर्दन अलग कर देंगे अगर हिंदुओं में आ जाये तो क्या होगा समाज का देश का यह सोचने वाली बात है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!