भोपाल : रचना टॉवर में शराब कारोबारी से 11 लाख की लूट का खुलासा

Edited By meena, Updated: 12 Aug, 2024 07:30 PM

bhopal  robbery of 11 lakh rupees from a liquor businessman revealed

राजधानी भोपाल के पाश कॉलोनी रचना टावर में शराब कारोबारी से पिस्टल की नोक पर करीब 11 लाख रुपए की लूट का सनसनीखेज मामला सामने आया था...

भोपाल : राजधानी भोपाल के पाश कॉलोनी रचना टावर में शराब कारोबारी से पिस्टल की नोक पर करीब 11 लाख रुपए की लूट का सनसनीखेज मामला सामने आया था, जिसका पुलिस ने 4 दिन बाद खुलासा कर दिया है। लूट के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को दबोच लिया है। युवती समेत कुल चार आरोपी इस वारदात में शामिल थे। पुलिस कमिश्नर हरिनारायण मिश्र ने खुलासा करते हुए बतया कि इस लूट की वारदात का मास्टरमाइंड शराब कारोबारी का पूर्व कर्मचारी था। उसने ही दो महीने पहले लूट की वारदात करने की योजना बनाई थी और यूपी से लुटेरों को बुलवाया था।

PunjabKesari

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि शराब कंपनी के पूर्व कर्मचारी की लुटेरों से जेल में दोस्ती हुई थी। लूट करने वाले दोनों आरोपी यूपी के हैं। जबकि पूर्व कर्मचारी और युवती भोपाल की है। पुलिस वारदात में उपयोग लाई पिस्टल और लूटी गई रकम में अभी तक 6 लाख रुपए बरामद कर चुकी है। एक अन्य फरार आरोपी की तलाश में पुलिस टीम लगी हुई है। बता दे कि गोविंदपुरा थाना स्थित रचना टॉवर में गत 7 अगस्त को दो लुटेरों ने पिस्टल की नोक पर शराब कारोबारी 62 वर्षीय श्याम सुंदर जायसवाल से 11 लाख रुपए की लूट की थी। आरोपी बिना नकाब पहने दफ्तर में दाखिल हुए और बेखौफ वारदात को अंजाम देकर भाग निकले थे।
लूट करने के बाद आरोपी स्कूटी से भागे थे। स्कूटी पर तीन लोग सवार थे। इसमें एक युवती भी शामिल थी। जोकि रचना टॉवर के बाहर इंतजार कर रही थी। पुलिस ने लुटेरों का 25 किलोमीटर का रूट मैप तैयार किया और 500 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले। पुलिस को अग्रवाल स्वीट्स से अप्सरा टॉकीज, जेके रोड होते हुए पिपलानी पेट्रोल पंप की ओर पहुंचे। जहां लगे सीसीटीवी कैमरे में वह कैद हो गए। स्कूटी नंबर के आधार पर पुलिस ने युवती समेत तीन आरोपियों को दबोच लिया। लूट रचना टॉवर में सीनियर एमआईजी फ्लैट नंबर 108 पूर्व विधायक संतोष साहू को आबंटित मकान में हुई थी। यहां आरएस प्रीमियम लिकर नामक छत्तीसगढ़ की शराब कंपनी का दफ्तर है। इस कंपनी की शहर में करीब आधा दर्जन शराब दुकानें हैं। शराब की दुकानों की बिक्री का दिनभर का कलेक्शन इसी दफ्तर में जमा होता है।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!