मध्य प्रदेश में किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस-BJP का प्रदर्शन

Edited By Jagdev Singh, Updated: 05 Nov, 2019 12:00 PM

congress bjp s performance in madhya pradesh over farmers  problems

मध्य प्रदेश में किसानों की समस्याओं को लेकर अलग- अलग जगहों पर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुलिस बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकती रही, लेकिन तब भी पार्टी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन नहीं रूका। जबलपुर में सांसद नंदकुमार चौहान के नेतृत्व में बीजेपी ने जमकर...

जबलपुर/ग्वालियर/दमोह (विवेक तिवारी/अंकुर जैन/इम्तियाज चिश्ती): मध्य प्रदेश में किसानों की समस्याओं को लेकर अलग- अलग जगहों पर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुलिस बीजेपी कार्यकर्ताओं को रोकती रही, लेकिन तब भी पार्टी कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन नहीं रूका। जबलपुर में सांसद नंदकुमार चौहान के नेतृत्व में बीजेपी ने जमकर हमला बोला। कलेक्टर ऑफिस का घेराव करने पहुंचे सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सरकार पर जमकर हमला बोला।

PunjabKesari

इसी दौरान ग्वालियर में भी किसानों को लेकर राजनीतिक पारा काफी चढ़ा हुआ था। पहले कांग्रेस ने मोदी सरकार पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कमिश्नर को राष्टपति के नाम ज्ञापन देकर राहत राशि देने की मांग की। वहीं बीजेपी ने भी कमलनाथ सरकार के खिलाफ कलेक्ट्रेट ऑफिस के बाहर प्रदर्शन किया। पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता और सांसद विवेक शेजवलकर के नेतृत्व में ग्वालियर कलेक्टर अनुराग चौधरी को एक ज्ञापन सौंपा और प्रदेश सरकार से  किसानों को शीघ्र मुआवजा देने की मांग की।

PunjabKesari

इस दौरान बीजेपी के शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के कार्यकर्ता सिटी सेंटर के अलकापुरी चौराहे पर इकट्ठा हुए और वहां से रैली के रूप में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। जहां भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद था। जिसने डबल बेरीकेट नीचे गेट पर लगा रखे थे जिससे कोई भी कलेक्टर कार्यालय में प्रवेश ना कर सके। इसी बीच कुछ कार्यकर्ता जबरदस्ती बेरीकेट हटाकर घुसने की कोशिश करने लगे तो उनके और पुलिसकर्मियों के बीच विवाद चलता रहा।

PunjabKesari

वहीं इसके बाद वरिष्ठ नेताओं ने स्थिति को संभाल लिया। वहीं इस मौके पर पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता और सांसद विवेक शेजवलकर ने अपने संबोधन में कमलनाथ सरकार को घेरते हुए उनपर किसानों को राहत राशि नहीं देने और उसका ठीकरा केंद्र सरकार पर फोड़ने का आरोप लगाया। वहीं उन्होंने सर्वे कराने में लापरवाही बरतने की बात भी कही।

PunjabKesari

इसी दौरान बीजेपी ने दमोह में भी जनाक्रोश रैली निकाली। वहीं कांग्रेस ने भी कुछ देर बाद पलटवार करते हुए किसानों की कर्ज माफी का जबाब बड़े ही खूबसूरत अंदाज़ में देते हुए बीजेपी की केंद्र सरकार पर पक्षपात का आरोप लगा दिया। कांग्रेस ने केद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के साथ सौतेला व्यहार किया जा रहा।

PunjabKesari

कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अजय टंडन ने आरोप लगाया कि बीजेपी सत्ता में है, लेकिन मध्यप्रदेश को उसका हक नहीं दिया जा रहा। वहीं बीजेपी ने प्रदेश कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने कर्जमाफी के लिए दस महीने का समय कहकर किसानों को ठेंगा दिखा दिया।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!