रामायण के हनुमान विक्रम मस्ताल कांग्रेस में शामिल, सिद्ध सिमरिया हनुमान मंदिर परिसर में कमलनाथ ने दिलाई सदस्यता

Edited By meena, Updated: 05 Jul, 2023 01:49 PM

ramayana s hanuman vikram mistal joins congress

आनंद सागर के टेलीविजन शो रामायण में हनुमान का किरदार निभाने वाले विक्रम मस्ताल शर्मा ने आज छिंदवाड़ा जिले के

छिंदवाड़ा(साहुल सिंह): आनंद सागर के टेलीविजन शो रामायण में हनुमान का किरदार निभाने वाले विक्रम मस्ताल शर्मा ने आज छिंदवाड़ा जिले के सिमरिया स्थित हनुमान जी के मंदिर में कांग्रेस में शामिल हो गए। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एवं सांसद नकुल नाथ की उपस्थिति में उन्होंने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

PunjabKesari

इस दौरान मस्ताल शर्मा ने कहा कि आज छिंदवाड़ा आकर यहां का विकास देखकर बहुत खुशी हुई और उससे भी ज्यादा प्रसन्नता अपने आराध्य भगवान श्री हनुमान जी की 101 फिट की प्रतिमा के दर्शन करके हुई। फिल्म अभिनेता ने आगे कहा कि मैं सुनता था कि छिंदवाड़ा ऐसा है वैसा है परंतु आज पहली बार छिंदवाड़ा को देखकर यहां के लोगों से मिलकर मुझे लगा कि सच में छिंदवाड़ा अलग है। यहां के लोगों की अपनी एक सोच है। अपना एक दृष्टिकोण है और शायद इसीलिए लगभग 4  दशकों से अधिक समय से छिंदवाड़ा वालों ने कमलनाथ जी को अपना नेतृत्व सौंपा है। मैंने पूरे देश में बहुत से धार्मिक स्थलों के दर्शन किए ढेर सारे टीवी सीरियल वेब सीरीज में काम किया है। मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि कमलनाथ जी सबसे सच्चे हनुमान भक्त हैं।

PunjabKesari

इससे पहले प्रदेश हनुमानजी के किरदार को अदा करने वाले विक्रम मस्ताल शर्मा ने कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एवं सांसद नकुलनाथ के साथ भगवान सिद्ध सिमरिया हनुमान मंदिर में माथा टेका। मंदिर के गर्भगृह में विराजमान समस्त ईष्ट देवी देवताओं की पूजा अर्चना कर जिले, प्रदेश व देश की सुख शांति व समृद्धि की कामना की। ईश्वर से किसानों के जीवन में सम्पन्ता व युवाओं के लिए उज्ज्वल भविष्य की कामना की। बता दें कि 2008 में पुनः रामानंद सागर ने रामायण धारावाहिक बनाई जिसमें विक्रम मस्ताल शर्मा के द्वारा भगवान हनुमान का रोल अदा किया गया था, वे मूल रूप से मप्र के बुधनी के निवासी है, जहां के निवासी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान है। 

PunjabKesari

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विक्रम मस्ताल का कांग्रेस में स्वागत करते हुए कहा कि विक्रम मस्ताल ने कांग्रेस का साथ नहीं बल्कि उन्होंने सच्चाई का साथ दिया है। उन्होंने कहा कि धर्म प्रचार के लिए नहीं है। मैं हनुमान भक्त हूं मैंने कभी इसका प्रचार नहीं किया। मंदिर बनवाया इसका मैंने कभी प्रचार नहीं किया।

PunjabKesari

विक्रम मस्ताल शर्मा भोपाल के बुधनी के सलकनपुर के किसान परिवार से संबंध रखते हैं। इनकी हायर सेकेण्डरी तक की शिक्षा ग्राम बायां में हुई है उसके बाद स्नातक तक की पढ़ाई नर्मदा महाविद्यालय होशंगाबाद से हुई है। विक्रम मस्ताल शर्मा को बचपन से ही अभिनय करने में रुचि थी अभिनय के क्षेत्र को इनके द्वारा अपना लक्ष्य बनाया और इसी लक्ष्य की पूर्ति के लिए कई कठिनाईयों का सामना करते अपने लक्ष्य को प्राप्त किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!