MP की बेटियों को शिवराज की बड़ी सौगात, हर जिले में बनने जा रहा है लाड़ली लक्ष्मी के नाम से एक आदर्श सड़क

Edited By Devendra Singh, Updated: 08 Oct, 2022 06:54 PM

shivraj big gift to the daughters of mp

मध्य प्रदेश की बेटियों को शिवराज ने बड़ी सौगात दी है। अब हर जिले में लाड़ली लक्ष्मी के नाम से एक आदर्श सड़क बनने जा रही है। इसकी घोषणा खुद सीएम शिवराज सिंह ने की है।

भोपाल (विवान तिवारी): मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) लगातार राज्य की महिलाओं और बेटियों को लेकर के गंभीर दिखाई पड़ रहे हैं। कई बार खुले मंच से वह कई बड़ी-बड़ी घोषणाएं करते हैं, तो वही योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर भी वह हमेशा सख्त दिखाई पड़ते हैं। जहां एक और बीते कई सालों से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से चलाई जा रही, मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी योजना (Ladli Laxmi Yojana) ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं और इससे लाखों बेटियों के दिलों पर शिवराज सिंह चौहान राज भी करने लगे हैं।

PunjabKesari

वहीं दूसरी ओर अब एक और बड़ी सौगात देते हुए सीएम शिवराज ने यह घोषणा की है कि अब प्रदेश के सभी जिलों में एक आदर्श सड़क बनेगी जो लाड़ली लक्ष्मी योजना के नाम से जानी जाएगी। इसे लेकर सरकार ने सभी कलेक्टरों से सड़कों को चुनकर प्रस्ताव मांगे हैं। ऐसा देश में पहली बार होगा कि जब प्रदेश के बेटियों पर सड़क का निर्माण होगा। मिली जानकारी के अनुसार इन सड़कों के नाम की घोषणा 8 अक्टूबर को भोपाल के रवींद्र भवन में प्रस्तावित लाड़ली लक्ष्मी सम्मेलन में शिवराज सिंह चौहान करने वाले थे। मांडू में चल रहे भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण वर्ग के कारण ये सम्मेलन टल गया। ऐसी जानकारी मिल रही है की अब 15 अक्टूबर के बाद इस कार्यक्रम को आयोजित किया जा सकता है। 

PunjabKesari

• अब तक के इतिहास में पहली बार "लाडली लक्ष्मी" होगा किसी सड़क का नाम

लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत बेटियों को सरकार की तरफ से लाभ मिल रहा है। वही आर्थिक और सामाजिक रुप से वह सशक्त हो पा रही हैं। ऐसे में अब एक आदर्श सड़क का नाम लाडली लक्ष्मी होना, यह प्रदेश के सभी बेटियों के लिए मध्य प्रदेश सरकार का बहुत बड़ा समर्पण साबित हो रहा है। यही नहीं जिला मुख्यालय की एक सबसे सुंदर सड़क लोगों का ध्यान इसलिए आकर्षित करेगी, क्योंकि इसका नाम 'लाड़ली लक्ष्मी" होगा। ये नाम लोगों को सरकार और योजना से मिलने वाले लाभ की याद दिलाएगी। ऐसी जानकारी मिली है कि बनने वाले आदर्श सड़क के दोनों ओर आकर्षक सजावट की जाएगी। ऐसे में इस पर लगातार मंथन चल रहा है कि आखिरकार कैसे सड़क को सजाया जाएगा वही इसपर विशेज्ञता रखने वाली से बातचीत भी की जा रही है। 

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!