यात्रियों की शिकायत पर एक्शन नहीं लिया तो होगी कार्रवाई

Edited By suman, Updated: 16 Sep, 2018 12:54 PM

action will not be taken if passengers do not take action

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए शुरु की गई 182 नंबर की सुविधा को अपग्रेड किया है। इसके तहत अब झांसी कंट्रोल रुम में ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज हो सकेगी। इससे शिकायतकर्ता का नाम, पता सहित पूरी जानकारी दर्ज हो जाएगी। यदि एक्शन नहीं होता या शिकायत फर्जी...

ग्वालियर : रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए शुरु की गई 182 नंबर की सुविधा को अपग्रेड किया है। इसके तहत अब झांसी कंट्रोल रुम में ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज हो सकेगी। इससे शिकायतकर्ता का नाम, पता सहित पूरी जानकारी दर्ज हो जाएगी। यदि एक्शन नहीं होता या शिकायत फर्जी निकलती हो तो कार्रवाई भी की जाएगी। रेलवे हेल्प लाइन नंबर 182 कॉल करने पर जब यात्री शिकायत दर्ज कराएगा तो वह ऑनलाइन रिकार्ड में आ जाएगी। जिसमें यात्री के पीएनआर नंबर, नाम, पते एवं फोन नंबर सहित सभी जानकारी होगी। इसके बाद शिकायत को संबंधित रेलवे स्टेशन के आरपीएफ थाने को ट्रांसफर किया जाएगा।
PunjabKesariऑनलाइन शिकायत दर्ज होने के बाद संबंधित थाने को एक्शन लेकर वस्तुस्थिति की रिपोर्ट भी ऑनलाइन देना होगी। इससे यदि आरपीएफ द्वारा एक्शन नहीं लिया जाता है तो तुरंत पता भी चल जाएगा। साथ ही कई बार शिकायत फर्जी भी निकलती है, ऐसे में कार्रवाई भी हो सकती है। आरपीएफ के सहायक कमांडेट जीएस मीणा ने बताया कि ऑनलाइन शिकायत दर्ज होना जारी है। साथ ही शिकायत पर आरपीएफ की कार्रवाई की भी मॉनिटरिंग की जा रही है।
 

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