धान रोपाई करते समय 9 महिलाओं पर गिरी आकाशीय बिजली, 3 की मौत, 6 की हालत गंभीर

Edited By meena, Updated: 17 Aug, 2024 01:55 PM

jashpur lightning struck 9 women 3 died

छत्तीसगढ़ के जिले जशपुर के पत्थलगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत धान रोपाई कर रही 9 महिलाएं आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई...

जशपुर : छत्तीसगढ़ के जिले जशपुर के पत्थलगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत धान रोपाई कर रही 9 महिलाएं आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई। इनमें से 3 तीन महिलाओं की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं 3 की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें इलाज के लिए अम्बिकापुर अस्पताल भेज दिया गया है। महिलाओं के मौत पर सीएम साय ने शोक प्रकट किया है। वहीं घायलों के बेहतर और त्वरित इलाज के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, पूरी घटना पत्थलगांव थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत चंदागढ़ गांव की है। क्षेत्र में झामझाम बारिश के बाद खेत में धान की रोपाई करने के दौरान करीब 9 महिलाएं आकाशीय गाज की चपेट में आकर झुलस गई थी। जिनमें से सभी महिलाओं को तत्काल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तमता में भर्ती कराया गया जहां से सभी घायल महिलाओं को सिविल अस्पताल पत्थलगांव में भर्ती कराया गया। जहां सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान 25 वर्षीय श्रद्धा यादव और 20 वर्षीय राखी पैंकरा ने दम तोड़ दिया। वहीं 3 घायलों का इलाज अम्बिकापुर रेफर कर दिया गया है जहां एक अन्य महिला ने भी दम तोड़ दिया। वहीं दो की की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इस हादसे के बाद गांव में शोक की लहर फैल गई है। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन सिविल अस्पताल पहुंची और पीड़ित के परिजनों से मिलकर उनका हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है। पत्थलगांव SDM आकांक्षा त्रिपाठी ने बताया कि चंदागढ़ गांव में खेतों में रोपा लगाने के दौरान ये हादसा हुआ है। मुआवाजा प्रकरण तैयार कर जल्द ही परिजनों को सुपुर्द कर दिया है। पत्थलगांव BMO डॉ.जेम्स मिंज ने बताया कि घटना में तीनों मृतक महिलाओं को पीएम को भेजा गया है।

सीएम ने व्यक्त किया शोक

घटना को लेकर मुख्यमंत्री साय ने शनिवार को सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट किया, ‘‘जशपुर जिले में बिजली गिरने से तीन महिलाओं की मृत्यु और कई महिलाओं के घायल होने की दुखद सूचना प्राप्त हुई है।'' ‘‘मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है। ईश्वर से दिवंगत महिलाओं की आत्मा की शांति और घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।''

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!