कांग्रेस का डर, मध्य प्रदेश के बाद अब BJP राजस्थान और छत्तीसगढ़ में गिराएगी सरकार!

Edited By meena, Updated: 11 Jun, 2020 06:36 PM

madhya pradesh congress charges on bjp

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद मध्य प्रदेश की सियासत गर्माई हुई है। सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे सीएम के ऑडियो के बाद कांग्रेस बीजेपी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कांग्रेस नेता अजय सिंह और सज्जन सिंह...

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद मध्य प्रदेश की सियासत गर्माई हुई है। सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहे सीएम के ऑडियो के बाद कांग्रेस बीजेपी में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कांग्रेस नेता अजय सिंह और सज्जन सिंह वर्मा ने राजधानी भोपाल में गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भाजपा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना साधा।

PunjabKesari

अजय सिंह ने आरोप लगाया कि सीएम शिवराज सिंह के वायरल ऑडियो के बाद इस बात की पुष्टि हो गई कि कमलनाथ सरकार अपने अंतर्कलह की वजह से नहीं बल्कि भाजपा के षडयंत्र के कारण गिरी। इस बात पर मुहर सीएम शिवराज के इस वायरल ऑडियो ने लगा दी है। अजय सिंह ने ​कहा कि मध्य प्रदेश में माफियाओं को बचाने और राज्यसभा में सीटें बढ़ाने के लिए कमलनाथ सरकार को गिराने की साशिज रची गई।

PunjabKesari

कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश और गुजरात में कांग्रेस के विधायक तोड़ने के बाद अब राजस्थान सरकार को अस्थिर करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। कांग्रेस नेता अजय सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व के इशारे पर मध्य प्रदेश में कमलनाथ की सरकार गिराई गई, अब राजस्थान की गहलोत सरकार को अस्थिर करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है।

PunjabKesari

वही मध्य प्रदेश कांग्रेस ने इशारों इशारों में ही संकेत दिए कि वे इस पूरे मामले को लेकर कोर्ट जा सकती है। अजय सिंह के कहा कि कांग्रेस पार्टी सभी तरह के विकल्पों पर विचार कर रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि आने वाले विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के षड्यंत्र की हकीकत जनता को बताएगी। पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा कि मौजूदा सरकार बिना कैबिनेट के प्रस्तावों को मंजूरी दिए सरकारी फंड का इस्तेमाल कर रही है। बीजेपी के शासन में प्रजातंत्र खतरे में है।

PunjabKesari

छत्तीसगढ़ में बीजेपी सांसद के बयान के बाद गर्माई सियासत
इससे पहले छत्तीसगढ़ में बीजेपी की राज्यसभा सांसद सरोज पांडे के एक बयान की सियासी गलियारों में जमकर चर्चा हो रही है। सरोज पांडे के बयान के बाद  छत्तीसगढ़ सरकार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है? लोगों में चर्चा होने लगी है कि क्या मंत्री, विधायकों और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बीच तालमेल ठीक नहीं है? क्या मध्य प्रदेश की तरह छत्तीसगढ़ में भी हालात बिगड़ रहे हैं।

PunjabKesari

सरोज पांडे के बयान के सियासी मायने
राज्यसभा सासंद के बयान के कई प्रकार के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। उन्होंने राजनांदगांव में एक बयान दिया था जिसमें कहा था कि , ‘’छत्तीसगढ़ सरकार अपने ही लोगों के बीच में घिरी हुई है। सरकार को अपने ही लोगों का समर्थन नहीं है।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘’ऐसे में ये सरकार कैसे चलाएंगे...मुझे लगता है कि इस सरकार का जीवन कम है और कितने दिन सरकार चलेगी ये कहा नहीं जा सकता है।’’

PunjabKesari

इस बयान पर जब मीडिया में सवाल उठे कि कहीं मध्य प्रदेश की तर्ज़ पर बीजेपी छत्तीसगढ़ में तो कोई विभीषण नहीं ढूंढ रही है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हम विभीषण बनाने नहीं जाते हैं। कांग्रेस को अपना घर संभालना चाहिए। विभीषण तो रावण ही पैदा करता है।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!