मेधा पाटकर से मिलने पहुंची प्रभारी मंत्री, अनशन छोड़ने का किया आग्रह, CM से भी कराई बात

Edited By meena, Updated: 02 Sep, 2019 02:22 PM

minister in charge reached to meet megha patkar

अनशन पर बैठी नर्मदा बचाओ की प्रमुख नेता मेधा पाटकर से मिलने प्रदेश की चिकित्सा शिक्षा एवं संस्कृति तथा जिले की प्रभारी मंत्री डॉ. विजयालक्ष्मी साधौ रविवार को बड़दा पहुंची। वहां पहुंच कर प्रभारी मंत्री डॉ. साधौ ने मेधा पाटकर से अनशन समाप्त करने का...

बड़वानी (संदीप कुशवाह): अनशन पर बैठी नर्मदा बचाओ की प्रमुख नेता मेधा पाटकर से मिलने प्रदेश की चिकित्सा शिक्षा एवं संस्कृति तथा जिले की प्रभारी मंत्री डॉ. विजयालक्ष्मी साधौ रविवार को बड़दा पहुंची। वहां पहुंच कर प्रभारी मंत्री डॉ साधौ ने मेधा पाटकर से अनशन समाप्त करने का अनुरोध किया। इतना ही नहीं डॉ. साधौ ने मुख्यमंत्री से मोबाइल पर बात भी करवाई लेकिन इसके बावजूद भी मेधा पाटकर अपनी मांगों को लेकर अड़ी रही और अनशन न छोड़ने की बात कही।

PunjabKesari

दरअसल, सरदार सरोवर की डूब से प्रभावित ग्राम वासियों के समर्थन में पिछले कुछ दिनों से मेधा पाटकर अपने कुछ साथियों के साथ अनशन पर बैठी थी। उनसे मिलने प्रभारी मंत्री डॉ साधौ बड़दा पहुंची। डॉ. साधौ ने बताया कि मध्य प्रदेश की सरकार भी अपने स्तर से सतत प्रयास कर रही है कि केंद्र सरकार, सरदार सरोवर के गेट को खोलकर नर्मदा का जलस्तर कम करें। जिससे मध्य प्रदेश के डूब प्रभावित ग्रामों में उत्पन्न स्थिति का निवारण हो सके।
 

PunjabKesari

इस दौरान अनशन पर बैठी मेघा पाटकर ने प्रभारी मंत्री को बताया कि किस प्रकार सरदार सरोवर की डूब से मध्य प्रदेश के 4 जिले अलीराजपुर, धार, बड़वानी, खरगोन के डूब प्रभावित ग्राम के वासी परेशान हो रहे हैं। इस दौरान मेधा पाटकर ने पुनः दोहराया  कि सरदार सरोवर के गेट खोलकर जब तक नर्मदा का जलस्तर 128 मीटर नहीं किया जाता, वे अपना अनशन समाप्त नहीं करेंगी।

PunjabKesari

बता दें कि कुछ दिनों पूर्व प्रदेश के गृहमंत्री एवं राजपुर के विधायक श्री बाला बच्चन भी मुख्यमंत्री के संदेश के साथ अनशन पर बैठी मेधा पाटकर से मुलाकात कर उनसे अपना अनशन समाप्त करने का अनुरोध कर चुके हैं। तब भी मेधा ने उनसे यही कहा था कि जब तक सरदार सरोवर के गेट खोलकर नर्मदा का जलस्तर 128 मीटर नहीं किया जाता तब तक वे अपना अनशन समाप्त नहीं करेंगे।

प्रभारी मंत्री विजयालक्ष्मी साधौ के इस दौरे के दौरान बड़वानी कलेक्टर अमित तोमर, पुलिस अधीक्षक डीआर  तेनीवार सहित जिले के अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!