सीएम मोहन बोले- सिंधिया वंश ने भारत को उसका सम्मान लौटाया, कांग्रेस ने देश में हमेशा जातिगत भेदभाव किया

Edited By meena, Updated: 28 Mar, 2024 08:46 PM

scindia dynasty returned its honor to india cm mohan

अशोकनगर के चंदेरी में यादव समाज के सामाजिक सम्मेलन में सीएम मोहन यादव ने केंद्रीय मंत्री व गुना से भाजपा प्रत्याशी सिंधिया

अशोकनगर: अशोकनगर के चंदेरी में यादव समाज के सामाजिक सम्मेलन में सीएम मोहन यादव ने केंद्रीय मंत्री व गुना से भाजपा प्रत्याशी सिंधिया व भाजपा की जमकर तारीफ की। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के साथ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद वीडी शर्मा, तथा केन्द्रीय मंत्री व गुना से भाजपा सांसद पद के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मध्य प्रदेश शासन में कैबिनेट मंत्री कृष्णा गौर उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने यादव समाज को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा देश में जातिगत भेदभाव किया है, वहीं हम उस वंश से है जहां माताओं औऱ बहनों को पहले सम्मान दिया जाता है। यादव वंश एक ऐसा गौरवशाली वंश है जिसकी पहचान यादव से यादू तक है और हमारी संस्कृति एक त्यागमय संस्कृति रही है और इस संस्कृति को कोई झूठला नहीं सकता। यादव समाज की गौरवशाली संस्कृति को प्रणाम करते हुए मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि उज्जैन में बना गोपाल मंदिर और मुगल आक्रांताओं द्वारा ध्वस्त किए गए हमारे मंदिर और देवालय का कायाकल्प करने का श्रेय सिंधिया परिवार को जाता है। सिंधिया वंश एक ऐसा वंश है जिसने भारत को उसका सम्मान लौटाने का कार्य किया है। आज मोदी सरकार ने अंग्रेजों और कांग्रेस के द्वारा पाठ्यक्रम में से हटाया गया भगवान कृष्ण के अध्याय को पुनः सम्मिलित करने का कार्य किया है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने जनता से कहा कि ये चुनाव सिंधिया का नहीं हम सबका चुनाव है, और भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी है जो कीचड़ में भी कमल खिलाने का कार्य करती है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव से भाजपा को एक संवेदनशील पार्टी बताते हुए ज्योदिरादित्य सिंधिया को प्रचंड मतों से वोट देकर विजय बनाने और देश के साथ पूरे गुना क्षेत्र के विकास में योगदान देने का आग्रह किया। इस अवसर पर यादव समाज के अनेक वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित थे।

इस अवसर पर गुना से सांसद पद के प्रत्याशी ज्योदिरादित्य सिंधिया ने अपने संबोधिन में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव समेत अन्य अतिथि का स्वागत किया, उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में शोषित, वंचित और पीड़ित समाज का विकास करने का अवसर आज भारतीय जनता पार्टी को मिला है, इस अवसर पर उन्होंने मध्य प्रदेश के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल को गौर को स्मरण करते हुए अपने पिता के साथ उनके संबंधों की प्रशंसा कि साथ ही डॉ मोहन यादव को यादव समाज का गौरव बताते हुए उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के प्रति आभार व्यक्त किया।

PunjabKesari

सिंधिया ने कहा कि यादव समाज एक ऐसा समाज है जिसके ईष्ट भगवान कृष्ण के एक हाथ में पूरे ब्रहांड में गूंजने वाली मुरली और दूसरे हाथ में न्याय का सुदर्शन चक्र है, एवं कृष्ण के वंश से संबंध रखने वाले यादव समाज प्रणाम करने योग्य है। यादव समाज के देश में दिए गए योगदान को अमूल्य बताते हुए उन्होनें कहा कि ये एक ऐसा समाज है जिसने सदैव देश में विदेशी आक्रांताओं के घुसने के प्रयास को उखाड़ फेंकने का कार्य किया है।

1962 के सरदह पर हुए युद्द में यादव परिवार के देशहित में दिए बलिदान को याद करते हुए उन्होनें कहा कि गौ की रक्षा करने वाले यादव समाज के साथ हमेशा से सिंधिया परिवार चट्टान की भांति वर्षों से खड़ा रहा है, वहीं यादव समाज भी सिंधिया परिवार उनकी आजीअम्मा के समय से उनके साथ खड़ा रहा है।

कांग्रेस के कार्यकाल को याद करते हुए सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस ने कभी यादव परिवार के साथ न्याय नहीं किया। 65 वर्षों तक केवल 3 करोड़ गरीबों के घरों का निर्माण हुआ था। वहीं आज 10 वर्षों में न केवल 4 करोड़ से ज्यादा घर बने हैं बल्कि उज्जवला से लेकर अनेक हितैषी योजनाओं का लाभ आज संपूर्ण देश को मिल रहा है।  इस अवसर पर सिंधिया ने जनता से गुना सीट पर 400 पार के साथ प्रचंड मत से भाजपा को जिताने की शपथ दिलाई।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!