भारी बारिश से गुना में बिगड़े हालात, लोगों के घरों में घुसा पानी, एमपी-यूपी स्टेट हाइवे बंद

Edited By meena, Updated: 16 Aug, 2024 02:24 PM

situation worsened in guna due to heavy rain mp up state highway closed

आसमां पे बादलों में जाने क्या साज़िश हुई, मेरा घर मिट्टी का था मेरे ही घर बारिश हुई..

गुना (मिस्बाह नूर ) : किसी शायर की यह पंक्तियां- आसमां पे बादलों में जाने क्या साज़िश हुई, मेरा घर मिट्टी का था मेरे ही घर बारिश हुई...गुना जिले के लिए अज़ाब साबित हुई हैं। दरअसल, गुना जिले में गुरुवार को हुई भीषण बारिश के चलते कई इलाकों में जन-जीवन प्रभावित हुआ है। पुल-पुलिया खतरे के निशान से ऊपर बहने लगी और रेलवे के लगभग सभी अंडरपास में पानी भरने से आवागमन ठप हो गया। सबसे ज्यादा परेशानी म्याना कस्बे में देखने को मिली। यहां से गुजरे राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित रेलवे के अंडरपास में पानी भरने की वजह से हमेशा की तरह मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश जाने वाला मार्ग बंद हो गया और अंडरपास के दोनों तरफ वाहनों की लम्बी-लम्बी कतारें लग गईं।

PunjabKesari

बता दें कि गुना जिले के अधिकांश तहसीलों में गुरुवार सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक धुआंधार बारिश हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक 9 घंटों के अंतराल में 100 मिलीमीटर यानी 4 इंच और 24 घंटों के दौरान 116 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश का असर यह हुआ कि म्याना कस्बे के अधिकांश इलाकों में तालाबनुमा नजारा देखने को मिला। यहां का पावर हाऊस भी जलमग्न हो गया, आंगनबाड़ी केंद्रों के अंदर पानी भर गया, रास्ते पानी से लबालब होने की वजह से जो जहां था वहीं थमकर रह गया।

PunjabKesari

सर्वाधिक असर रेलवे अंडर पर दिखाई दिया। जिसमें पानी भरने की वजह से करीब 5 घंटों तक जाम लगा रहा। कई लोग जान जोखिम में डालकर अंडरपास करने की कोशिश में परेशान हुए। जलमग्न अंडरपास को क्रॉस करने के प्रयास में एक लोडिंग वाहन बंद पड़ गया, जिसके चालक को अपने बच्चों सहित पानी में उतरकर दूसरी ओर जाने के लिए मशक्कत करना पड़ी। इससे पहले एक ट्रक भी करीब 3 घंटों तक ब्रिज के अंदर फंस रहा। इसी तरह म्याना से गुजरे रेलवे ट्रक पर पानी भरने की वजह से ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित हुआ।

PunjabKesari

कई कच्चे घरों में पानी भरने के बाद दुर्घटना की आशंका को देखते हुए सरपंच जयनारायण सोनी, सचिव हरिओम सेन ने पंचायत भवन में लोगों के अस्थाई रूप से ठहरने की व्यवस्था कर दी है। हालांकि वहां पहुंच कोई भी नहीं। हालात का जायजा लेने के लिए नायब तहसीलदार मयंक खेमरिया लगातार प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते रहे और लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी। कुल मिलाकर करीब 24 घंटों से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!