MP उपचुनाव: दिग्विजय का बीजेपी पर निशाना, बोले- लोकतंत्र का गला घोंटकर पहली बार ऐसे चुनाव हो रहे हैं

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 16 Oct, 2020 01:59 PM

digvijay targets bjp

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि ‘लोकतंत्र के इतिहास में पहली बार ऐसे उप चुनाव हो रहे हैं। इन उपचुनाव से मौजूदा सरकार रहे ...

भोपाल (इजहार हसन खान): पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि ‘लोकतंत्र के इतिहास में पहली बार ऐसे उप चुनाव हो रहे हैं। इन उपचुनाव से मौजूदा सरकार रहेगी कि नहीं रहेगी यह तय होगा। यह बात स्वयं शिवराज सिंह चौहान कह चुके हैं कि मैं अभी टेंपरेरी मुख्यमंत्री हूं परमानेंट करने के लिए मुझे चुनाव जितवाइए। ऐसे महत्वपूर्ण चुनाव में सरकार रहेगी या जाएगी यह चुनाव के नतीजों पर निर्भर करेगा।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, Digvijay Singh, Congress, BJP, Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh by-election

28 में से 27 ऐसे उम्मीदवार हैं जो कांग्रेस से BJP में शामिल हो गए...
दिग्विजय ने कहा कि लगभग पौने दो साल पहले भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस छोड़ने वाले विधायकों के खिलाफ बैनर, पोस्टर लगाकर विरोध किया था। बेईमान तथा भ्रष्ट भी कहा था लेकिन अब वही भाजपा के उम्मीदवार बन गए। ऐसी परिस्थिति में इन उम्मीदवारों और शिवराज सिंह जी को यह डर लगा हुआ है कि शायद भाजपा के कार्यकर्ता इन दलबदलू उम्मीदवारों के पक्ष में विचार न कर ले। इसलिए भाजपा ने चुनाव का जिम्मा सरकारी अधिकारी कर्मचारी और पुलिस पर सौंप दिया है। सुमावली क्षेत्र में कांग्रेस के कार्यकर्ता के घर में घुसकर तोड़फोड़ की गई जिसका ऑडियो क्लिप भी सामने आया है। जिसमें उम्मीदवार मां बहन की गालियां दे रहा है। इसी तरह से कुछ और लोग भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में वोट डालने को कह रहे हैं। यह सारी शिकायतें हमने चुनाव आयोग से की है हमें उम्मीद है चुनाव आयोग इस पर कार्यवाही करेगा। हम ने चुनाव आयोग से अनुरोध भी किया है कि कार्रवाई से हमें भी सूचित किया जाए।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, Digvijay Singh, Congress, BJP, Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh by-election

आकाश विजयवर्गीय पर भी साधा निशाना...
आकाश विजयवर्गीय पर निशाना साधते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि ‘सांवेर में आकाश विजयवर्गीय पैसे बांट रहे हैं, करेरा में जसवंत जाटव कह रहे हैं वोट नहीं दिया तो गर्दन मरोड़ दूंगा। इस तरह की शिकायतें हमारे पास आई हैं। इसलिए हमने चुनाव आयोग में शिकायत की है। कांग्रेस पार्टी के 26 विधायकों ने तो लोकतंत्र बेच दिया लेकिन हमें यह विश्वास है कि मध्यप्रदेश का प्रशासकीय तंत्र माननीय मुख्य सचिव से लेकर चपरासी तक तथा डीजीपी से लेकर सिपाही तक अपने आपको नहीं बेचेगा। अन्यथा हम लोगों को ऐसे सारे अधिकारियों और कर्मचारियों की सूची बना रहे हैं। उपचुनाव में अपनी भूमिका को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि उपचुनाव में दिग्विजय सिंह की भूमिका है कि भाजपा को हराओ ओर कांग्रेस को जिताओ।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!