मालदीव और गोवा जैसा मजा मध्य प्रदेश में पाएं, MP टूरिज़्म ने गांधी सागर फॉरेस्ट रिट्रीट को एडवेंचर स्पोर्ट्स के लिए किया तैयार

Edited By meena, Updated: 22 Oct, 2024 07:11 PM

enjoy the fun of maldives in madhya pradesh

फेस्टिवल सीजन में अगर आप भी परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए मालदीप जाने का प्लान बना रहे हैं तो थोड़ा रुकिए...

मंदसौर/भोपाल (विनीत पाठक) : फेस्टिवल सीजन में अगर आप भी परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए मालदीप जाने का प्लान बना रहे हैं तो थोड़ा रुकिए, क्योंकि अब गोवा और मालदीव्स जैसी तमाम सुविधाएं एमपी टूरिज्म आपको मध्य प्रदेश में ही मुहैया करा रहा है। हम बात कर रहे हैं मंदसौर में एमपी टूरिज्म द्वारा विकसित किए गए गांधी सागर फॉरेस्ट रिट्रीट की। जहां पर अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित टेंट सिटी के साथ ही वाटर और एडवेंचर स्पोर्ट्स की तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई गई है।

PunjabKesari

इवोक एक्सपीरियंस गुजरात और एम पी टूरिज्म ने विकसित किया गांधी सागर फॉरेस्ट रिट्रीट। 14 अक्टूबर से चल रहा फारेस्ट रिट्रीट फेस्टिवल

मंदसौर जिले के गांधी सागर डैम के पास चंबल नदी के बैक वाटर में इवोक एक्सपीरियंस गुजरात और एमपी टूरिज्म ने मिलकर पीपीपी मोड़ पर इन तमाम सुविधाओं को पर्यटकों के लिए उपलब्ध कराया है। जिससे कि मध्य प्रदेश की नेचुरल ब्यूटी को देशी और विदेश के पर्यटक एक्सप्लोरर कर सकें। जिसके लिए 14 अक्टूबर से फारेस्ट रिट्रीट फेस्टिवल का आगाज़ किया गया है। जिसमें कई सारी एडवेंचर और वोटर स्पोर्ट्स एक्टिविटीज के साथ कल्चरर इवेंट्स पर्यटकों का मन मोह रही हैं। इवोक एक्सपीरियंस गुजरात के मैनेजर संजीव सक्सेना ने बताया कि ये फेस्टिवल का तीसरा साल है और एम पी टूरिज़्म के साथ काम करना एक बेहरतीन एक्सपीरियंस रहा। संजीव सक्सेना के मुताबिक मप्र सरकार और पर्यटन विभाग की मंशा है कि मप्र के प्राकृतिक सौंदर्य और पर्यटक स्थलों को विश्व पटल पर लाया जाए। जिससे कि देसी के साथ साथ विदेशी पर्यटकों का मप्र में आना जाना बढ़े। साथ ही स्थानीय लोगों को रोजगार की संभावनाएं भी बढ़ाई जा सके।

PunjabKesari

गांधी सागर फारेस्ट रिट्रीट फेस्टिवल में पहुंचे पर्यटक भी हुए मंत्रमुग्ध, बोले गोवा जैसी तमाम सुविधाएं देख हुआ आश्चर्य

मंदसौर के गांधी सागर फॉरेस्ट रेती फेस्टिवल में देश के कोने-कोने से पहुंचे पर्यटक और खास तौर पर युवा बेहद उत्साहित दिखे पर्यटकों ने कहा कि मध्य प्रदेश के कोने-कोने में प्राकृतिक सौंदर्य भरा पड़ा है। चंबल नदी के किनारे बेहतरीन टेंट सिटी और यहां चल रहे वॉटर स्पोर्ट्स और कल्चरल फेस्टिवल में सभी लोग बेहद एंजॉय कर रहे हैं। युवाओं ने कहा कि वे गोवा की मस्ती को भूल चुके हैं और अब अपने दोस्तों यहां आकर तमाम सुविधाओं को एक्सपोर्ट करने के लिए कहेंगे।

PunjabKesari

एडवेंचर स्पोर्ट्स, जंगल सफारी और सनसेट पॉइंट जैसे कई आकर्षण हैं मौजूद

गांधी सागर फॉरेस्ट रिट्रीट में एडवेंचर स्पोर्ट्स वॉटर स्पोर्ट्स साल भर उपलब्ध कराए गए हैं। इसके साथ-साथ यहां होने वाले कल्चरल एक्टिविटीज के साथ ही जंगल सफारी, जहां पर कई वन्य जीवों के साथ-साथ 30 हजार साल पुराने आदिमानव के शैल चित्र और गुफाएं भी मौजूद हैं। इसके साथ ही सनसेट का खूबसूरत नजारा सनसेट पॉइंट से देखा जा सकता है। इसके साथ ही इस जगह पर कई ऐसे प्वाइंट्स और राइट्स हैं जो पर्यटकों को बेहद आकर्षित कर रही हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!