गर्भवती पत्नी की संदिग्ध मौत...हैवान पति ने श्मशानघाट पर ढोल बजाने वाले से पेट चिरवा कर निकलवाया बच्चा, फिर दोनों का किया संस्कार

Edited By meena, Updated: 12 Oct, 2022 05:39 PM

horror act of husband after suspicious death of pregnant wife in jabalpur

आपने अभी तक सरकारी अस्पतालों में पोस्टमार्टम होने की बात सुनी या देखी होगीं परन्तु अगर इंसान का पोस्टमार्टम किसी श्मशान घाट में किया जाये वो भी बिना किसी डॉक्टर और बिना पुलिस की मौजूदगी में तो उसे आप क्या कहेंगे? जी हां ऐसा ही पोस्टमार्टम से जुड़ा...

जबलपुर(विवेक तिवारी): आपने अभी तक सरकारी अस्पतालों में पोस्टमार्टम होने की बात सुनी या देखी होगीं परन्तु अगर इंसान का पोस्टमार्टम किसी श्मशान घाट में किया जाये वो भी बिना किसी डॉक्टर और बिना पुलिस की मौजूदगी में तो उसे आप क्या कहेंगे? जी हां ऐसा ही पोस्टमार्टम से जुड़ा मामला सामने आया है जबलपुर में, जहां पर ससुराल में दहेज की भेंट चढ़ी एक गर्भवती महिला की हुई संदिग्ध मौत के बाद ससुराल वालों ने श्मशान घाट में एक ढोल बजाने वाले से मृतक महिला का ब्लेड से पेट चीर कर उसके पेट से उसका बच्चा निकलवाया और फिर मां और बेटे का अपना जुर्म छुपाने दोनों का अंतिम संस्कार कर डाला जिसको लेकर मृतक नवविवाहिता के परिजन अब पुलिस के आगे इंसाफ की गुहार लगा रहे है।

PunjabKesari

दरअसल, पनागर में रहने वाले सोनू पटेल के साथ राधा लोधी की डेढ़ साल पहले शादी हुई थी जिसके बाद सोनू पटेल लगातार राधा से दहेज लाने की बात कहता था लेकिन गरीब परिवार से जुड़ी राधा का परिवार सोनू की मांगे पूरी करने में असमर्थ थी जिसकी सजा सोनू अपनी पत्नी राधा को उसकी पिटाई कर देता था लेकिन 17 सितंबर को अचानक राधा की मौत होने की सूचना राधा के परिजनों को लगी। जब वे राधा के ससुराल पहुंचे तो उन्होंने देखा कि राधा के होंठ काले और गले मे सूजन है जिसको लेकर राधा के परिजनों ने जब राधा के ससुराल वालों से पोस्टमार्टम करवाने की बात कही तो ससुराल वालों ने डरा धमका कर राधा के परिजनों को शांत करवा दिया जिस डर के कारण राधा लोधी के परिजन शांत हो गए और इसकी सूचना पुलिस को भी नहीं दी।

PunjabKesari

लेकिन इसके आगे की कहानी बेहद खौफनाक है जिस पतिदेव की पत्नी देवता मान कर पूजा करती थी वही पति उसकी मौत के बाद शमशान में ही उसका पोस्टमार्टम अपनी आंखों के सामने करवा रहा था और पोस्टमार्टम करने वाला भी कोई डॉक्टर नहीं बल्कि एक ढोल बजाने वाला था जो अपना ढोल बजाना छोड़ कर साधारण ब्लेड से मृतक महिला का  पोस्टमार्टम कर उसके पेट से बच्चा निकालने में लगा हुआ था। इसका वीडियो अंतिम संस्कार में शामिल होने गए किसी व्यक्ति ने अपने मोबाइल में बना कर राधा के परिजनों को दे दिया जिसके बाद यह वीडियो सामने आया है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरह शमशान में ही मृतक राधा का पोस्टमार्टम किया जा रहा है तो वही इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद राधा के परिजनों ने हिम्मत जुटा कर पुलिस के सामने खुल कर आये और मृतक राधा के ससुराल वालों पर जांच कर कार्यवाही करने की गुहार लगाई है।

PunjabKesari

राधा लोधी की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है। पति पर राधा के परिजनों ने आरोप लगाया है कि राधा की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। पेट के अंदर पल रहा इसका बच्चा भी मर गया है सोचिए जिससे पति के साथ इसने सात फेरे लिए थे आज वह मरने के बाद संस्कार से उसका अंतिम संस्कार भी नहीं कर पा रहा है जहां पर सुहागन का श्रृंगार करके पत्नी को अंतिम यात्रा के लिए रवाना करना था वहां पर इस तरह का भयानक काम श्मशान में ही किया जा रहा है और इसको कराने वाला भी इस महिला का पति ही है।

PunjabKesari

यह वीडियो सामने आने के बाद अब पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल थाना पनागर पुलिस को जांच के निर्देश जारी किए जिस निर्देश के बाद थाना पनागर पुलिस ने इस शमशान में पोस्टमार्टम मामले की जांच शुरू कर दी है। जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने श्मशान में पोस्टमार्टम की जांच के आदेश तो दे दिए है और कार्यवाही की बात भी की है लेकिन सवाल यहां पर यही खड़ा हुआ है कि आखिर यह कैसा पति है जो इतना संवेदनहीन हो गया। जो  पत्नी की मौत के बाद भी उसे सुकून ना दे पाया। ये सब किन हालातों में हुआ जांच के पता लगेगा। परंतु करवा चौथ के पहले एक पति की हैवानियत की ये दास्तां जबलपुर के इतिहास में काले अक्षरों में लिखी जाएगी।

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!