CM मोहन ने 1.29 करोड़ लाडली बहनों को दिया रक्षाबंधन का तोहफा, जारी किए 1897 करोड़ रुपए, मंच से किए बड़े ऐलान

Edited By meena, Updated: 10 Aug, 2024 05:15 PM

cm mohan gave rakshabandhan gift to 1 29 crore beloved sisters

सीएम मोहन यादव ने रक्षाबंधन से पहले मध्य प्रदेश की बहनों को बड़ी सौगात दी है...

श्योपुर (जेपी शर्मा) : सीएम मोहन यादव ने रक्षाबंधन से पहले मध्य प्रदेश की बहनों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने श्योपुर के विजयपुर में सिंगल क्लिक से प्रदेश की 1.29 करोड़ लाडली बहनों के खाते में 1897 करोड़ रुपए की राशि अंतरित की। इस राशि में 250 रुपए रक्षाबंधन की विशेष राशि शामिल है और 1250 रुपए प्रतिमाह की किस्त है। इस बार लाडली बहना योजना की 15वीं किस्त जारी की गई है। इसके पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. यादव टीकमगढ़ में आयोजित रक्षाबंधन पूर्व लाड़ली बहना हितग्राहियों के लिए आभार सह उपहार कार्यक्रम में शामिल हुए एवं विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ का वितरण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को स्व-सहायता समूह की बहनों ने विशाल राखी भेंट की।

PunjabKesari

शनिवार को CM मोहन यादव श्योपुर के विजयपुर पहुंचें और विजयपुर में आयोजित महिलाओं के स्व सहायता समूह सम्मेलन और रक्षाबंधन कार्यक्रम में शामिल हुए। CM मोहन यादव श्योपुर के विजयपुर से ही रक्षाबंधन से पहले लाडली बहना योजना की पात्र बहनों को 1500 रुपये की राशि जारी की। सीएम ने बताया कि अब तक लाड़ली बहनों के खातों में साढ़े 11 हजार करोड़ रुपये डाले गए हैं।

विजयपुर में विकास की सौगात

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विजयपुर में आयोजित स्व-सहायता समूह सम्मेलन एवं रक्षाबंधन कार्यक्रम के अवसर पर विकास की सौगात दी। इस अवसर पर उऩ्होंने 344 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

PunjabKesari

गैस सिलेंडर के लिए 25 लाख से अधिक बहनों को 52 करोड़ रूपए

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विजयपुर में आयोजित कार्यक्रम में 450 रूपए में गैस सिलेंडर रीफिल योजना अंतर्गत 25 लाख से अधिक बहनों को 52 करोड़ से अधिक की अनुदान राशि का सिंगल क्लिक से अंतरण किया। इसके साथ ही सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना अंतर्गत 55 लाख से अधिक हितग्राहियों को 332 करोड़ से अधिक राशि का सिंगल क्लिक से अंतरण किया।

टीकमगढ़ को मेडिकल कॉलेज की सौगात

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने टीकमगढ़ में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों को सम्मान निधि दे रहे हैं और हमारी सरकार भी अन्नदाताओं के खाते में राशि लगातार अंतरित कर रही है। उन्होंने कहा कि केन-बेतवा लिंक परियोजना का बहुत जल्द भूमिपूजन होने वाला है, जिससे हर किसान के खेत तक पानी पहुंचेगा। डॉ. यादव ने कहा कि टीकमगढ़ को बहुत जल्द मेडिकल कॉलेज की सौगात मिलेगी। उन्होंने कहा कि आज अकेले टीकमगढ़ में 2 लाख 11 हजार से अधिक लाड़ली बहनों के खाते में राशि आ रही है। रेडीमेड गारमेंट्स में लाड़ली बहनों को 10-15 हजार रुपये महीना मिलें, इसके लिए उन्हें ट्रेनिंग दिलाने की योजना भी हमारी सरकार बना रही है।

PunjabKesari

"रक्षाबंधन और सावन उत्सव" की थीम पर कार्यक्रम का आयोजन

मुख्यमंत्री डॉ. यादव के मुख्य आतिथ्य में कार्यक्रम की थीम "रक्षाबंधन और सावन उत्सव" पर केन्द्रित रही। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत प्रदेश की सभी 23 हजार 11 ग्राम पंचायतों एवं 416 नगरीय निकायों (नगर निमग, नगर पालिका एवं नगर पंचायत) में भी वृहृद स्तर पर आभार सह उपहार कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसके अतिरिक्त "एक पेड़ मां के नाम" अभियान में पौध-रोपण और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन हुआ। कार्यक्रम में स्व सहायता समूह की बहनों ने अपने अनुभव भी साझा किए।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!