मध्य प्रदेश में पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का सीएम मोहन ने किया शुभारंभ, हवाई सेवा से जुड़ेंगे 8 शहर..

Edited By Himansh sharma, Updated: 13 Jun, 2024 12:04 PM

pm shri tourism air service launched in madhya pradesh

मध्यप्रदेश सरकार विकास और जनकल्याण के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य एवं पर्यटन की दिशा में बेहतर कार्य कर रही है।

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार विकास और जनकल्याण के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य एवं पर्यटन की दिशा में बेहतर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव अपने संकल्पित प्रयासों को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। जनता को सुशासन देना औऱ जनहित में निर्णय ही उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। गुरूवार को मुख्यमंत्री डॉ यादव ने पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ कर प्रदेशवासियों के लिए नई सौगात देने का काम किया है। यह मध्यप्रदेश सरकार का धार्मिक पर्यटन एवं स्वास्थ्य और जनकल्याण की दिशा में ऐतिहासिक कदम है।     

PunjabKesari30 हवाई पट्टियों का होगा विस्तार 

पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा का उद्योग, व्यापार, हेल्थ सभी सेक्टर में इसका लाभ मिलेगा। यह बदलते दौर का समय है। हमको हवाई यातायात की दिशा में आगे बढ़ना है। हवाई यातायात में एक साथ 3 तरह की सुविधाएं सरकार द्वारा दी जा रही हैं। हमारी एयर एंबुलेंस ने चुनाव के चारों चरणों में ड्यूटी निभाई है। पूरे देश में एकमात्र राज्य मध्य प्रदेश था जिसने एयर एंबुलेंस की ऐसी व्यवस्था बना कर रखी। अब यह समाज के लिए समर्पित है प्रदेशवासियों को इसका लाभ मिलेगा। हमने पहले ही वादा किया था कि आचार संहिता खत्म होते ही हम सिंगरौली और रीवा को बेहतर कनेक्टविटी देंगे। मध्य प्रदेश में हम 30 हवाई पट्टियों का विकास करेंगे जिससे कनेक्टीविटी और अधिक बेहतर होगी। इसके  माध्यम से धार्मिक पर्यटक स्थल को बढ़ावा देंगे।

PunjabKesariमध्यप्रदेश बड़ी संभावनाओं वाला प्रदेश 

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश बड़ी संभावनाओं वाला क्षेत्र है। यह सेवा हमने प्रधानमंत्री मोदी जी को समर्पित की है। अब आगे ज्योतिर्लिंग को आपस में जोड़ने की दिशा में काम कर रहे हैं। सिंगरौली और रीवा की चार घंटे की दूरी थी, लेकिन अब 15 मिनट में पूरी हो जाएगी। इसके माध्यम से रोजगार के द्वार भी खुलेंगे। मोदी जी के माध्यम से एशिया का पहला हेलिकॉप्टर पायलट ट्रेंनिंग सेंटर खजुराहों में खुला है। जिसमें केवल ट्रेनिंग दे रहे हैं तो मैं शिक्षा विभाग के माध्यम से कोशिश करूंगा कि जहां-जहां हवाई पट्टियां है वहां पर पायलट ट्रेंनिंग सेंटर स्कूल विश्वविद्यालय के माध्यम से बकायदा डिग्री डिप्लोमा जारी करें। हमारा ये पूरा क्षेत्र देश नहीं दुनिया के नक्शे में दिखाई दे। यह बड़ी संभावना का क्षेत्र है। देश का दिल मध्य प्रदेश और मध्य प्रदेश का दिल भोपाल और भोपाल से हम अपने सारे नगरों को जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। 

PunjabKesariहवाई सेवा से जुडे़ 8 शहर, टूरिज्म और धार्मिक यात्रा को मिलेगा बढ़ावा

पीएमश्री पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ  होने से मध्यप्रदेश के  भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो की यात्रा हवाई जहाज से कर सकेंगे। भोपाल एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर शुरू हो गया। यहां से टिकट बुक कर यात्री इन 8 जिलों में हवाई यात्रा कर सकते हैं। मोहन यादव ने यात्रियों को बोर्डिंग पास वितरित कर काउंटर का शुभारंभ किया। इस दौरान भोपाल से जबलपुर जाने वाली पहली फ्लाइट का भी शुभारंभ हुआ। यह फ्लाइट रीवा जाएगी, वहां से सिंगरौली में लैंड होगी। टरिस्ट डेस्टिनेशन्स तक एयर कनेक्टिविटी को बेहतर करने की दिशा में शुरू की गई पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा को पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में अहम कदम माना जा रहा है। 2 दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री डॉ यादव ने इसकी वेबसाइट का भी शुभारंभ किया था। जिस पर योजना से संबंधित संपूर्ण जानकारी भी उपलब्ध है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!