प्रदेश में आफत बनी बारिश, दिग्विजय सिंह ने सिंधिया को CM न बनाने पर उठाए सवाल, पढ़िए MP की 10 बड़ी खबरें

Edited By meena, Updated: 05 Jul, 2022 07:45 PM

rain became a disaster in madhya pradesh

महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (digvijaya singh) ने अपने चिर-परिचित अंदाज में तंज कसा है। दिग्विजय सिंह ने चुटीले अंदाज में कहा यह भाजपा का दोहरा मापदंड है कि एकनाथ शिंदे (eknath shinde) को सीएम बनाया गया है और सिंधिया...

भोपाल: महाराष्ट्र के सियासी घटनाक्रम पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (digvijaya singh) ने अपने चिर-परिचित अंदाज में तंज कसा है। दिग्विजय सिंह ने चुटीले अंदाज में कहा यह भाजपा का दोहरा मापदंड है कि एकनाथ शिंदे (eknath shinde) को सीएम बनाया गया है और सिंधिया (scindia) को मुख्यमंत्री पद नहीं मिला। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि बनाना था तो ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) को मुख्यमंत्री बनते और शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) को डिप्टी सीएम बनाया जाना था। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने यह बात गुना में मीडिया से चर्चा के दौरान कही। 

एकनाथ शिंदे के तर्ज पर सिंधिया को बनाना था मुख्यमंत्री और शिवराज को डिप्टी सीएम: दिग्विजय सिंह
एकनाथ शिंदे (eknath shinde) महाराष्ट्र (maharashtra) के मुख्यमंत्री बन चुके हैं। जिस प्रकार एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) की सरकार गिराकर बागी रूख अपनाया था। अब उसी को लेकर राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (digvijaya singh) ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) के बहाने मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार (shivraj government) पर निशाना साधा है।

Twitter पर काली को सिगरेट पीते फोटो पोस्ट पर मचा बवाल, बीजेपी युवा मोर्चा ने सौंपा FIR के लिए ज्ञापन
ट्विटर एकाउंट (twitter account) पर काली माता (kali devi) की सिगरेट पीते हुए पोस्टर पोस्ट करने पर देश भर में बवाल मच गया है। समूचे देश के हिन्दू संगठन (hindu organistion) इसका कड़ा विरोध जता रहे हैं। जगह जगह पर ज्ञापन सौंपकर फिल्म मेकर लीना मनीमेकलाई (Filmmaker Leena Manimekalai) के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की जा रही है।  

मृत व्यक्ति जीत गया सरंपच का चुनाव, असमंजस में अधिकारी और ग्रामीण
मध्य प्रदेश में सागर जिले के कजेरा गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब एक मृत शख्स की चुनाव का विजेता घोषित कर दिया गया। इसके बाद अधिकारी और ग्रामीण असमंजस में हैं। दरअसल, जिले की देवरी तहसील के कजेरा गांव में सरपंच पद की उम्मीदवारों में से एक रविंद्र ठाकुर की 22 जून को हार्ट अटैक से निधन हो गया था। इस बीच परिजन अधिकारियों को समय पर सूचना न दे पाए। जिसके कारण एक जुलाई को मतदान के लिए मतपत्र में उसका नाम बना रहा।

हार की बौखलाहट! पहले सरपंच बने थे, तो खुशी के मारे अपने खेत में बनवा दी थी सड़क, अब हारे तो खुद ने खोद डाली
रीवा जिले की जनपद पंचायत रायपुर कर्चुलियान के ग्राम पंचायत अहिरगांव में चुनाव परिणाम में हार से बौखलाए चंदन मणि त्रिपाठी ने अपने खेत में बनी सड़क पर ट्रैक्टर से जुताई कर दी। अब ग्रामीणों ने पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई है। वहीं अधिकारियों ने दोनों पक्षों को समझाइश दी है।

बच्चों को छोड़ प्रेमी संग भाग गई मां, पति ने बच्चों को रखने से किया इंकार, बाल गृह में मासूम
मां-पापा के झगड़े के बीच उज्जैन में दो मासूम बच्चे बाल गृह में रहने को मजबूर है। महिला अपने पति और बच्चों को छोड़कर अपने प्रेमी के साथ रहने चली गई है। महिला का कहना है कि वह दोनों बच्चों में से किसी एक को संभाल पाएगी। वहीं पति ने दोनों बच्चों को संभालने से मना कर दिया है। इस बीच कुछ दिन पड़ोसियों ने बच्चों को खाना दिया लेकिन बाद में बच्चों को बाल गृह ले जाना पड़ा।

इंदौर में मूसलाधार बारिश बनी आफत, घरों में भरा पानी, सड़के बनी तालाब
इंदौर में भीषण बारिश का दौर आज सुबह से शुरु हो चुका है। प्रदेश में मानसून एक्टिव हो चुका है और अचानक से मूसलाधार बारिश की शुरुआत हो गई है। ऐसे में विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई है। शहर के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के घरों में भी पानी भर गया है जिससे आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

सोनिया गांधी के ATM हैं भूपेश बघेल! छत्तीसगढ़ में इनकम टैक्स की रेड के बाद BJP के आरोप
छत्तीसगढ़ में इनकम टैक्स विभाग की लगातार हो रही छापेमारी को लेकर विपक्ष में बैठी भाजपा हमलावर हो गई है। भाजपा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए पूर्व सीएम रमन सिंह ने सरकार पर जमकर निशाना साधा और कई बड़े सवाल खड़े किए। पूर्व सीएम ने सीएम भूपेश बघेल से इस्तीफे की मांग की और कांग्रेस सरकार को दुनिया की सबसे भ्रष्ट सरकार बताया। पूर्व सीएम ने सीएम बघेल को सोनिया गांधी का एटीएम बताया है।

नीमच में प्रथम चरण की वोटिंग में रोड़ा बन सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने नीमच जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। अगले 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावानी दी गई है। कल नागरीय निकाय के चुनाव के लिए प्रथम चरण का मतदान होना है। ऐसे में मौसम विभाग के द्वारा जारी किये अलर्ट से निर्वाचन में लगे अधिकारियों के लिए और प्रत्याशियों के माथे पर चिंता की लकीर खींच दी है।

एकतरफा प्यार में युवक ने दी जान, आत्महत्या का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला
मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में इक तरफा इश्क में युवक ने अपनी जान दे दी। बताया जा रहा है कि युवक किसी लड़की से करता था, लेकिन वह उससे प्यार नहीं करती थी। इसी बीच लड़के ने परेशान होकर मोबाइल पर आत्महत्या करने का वीडियो बनाया और फिर फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। लड़के द्वारा बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा है।
दमोह पुलिस ने 12 घंटे के अन्दर 8 लाख के साथ आरोपी को किया गिरफ्तार
सिटी कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत 7 लाख 90 हजार रूपये की चोरी करने वाले आरोपी 12 घंटे के अंदर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबलपुर नाका स्थित कंट्रोल रूम में पुलिस ने चोरी का खुलासा किया गया है। कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य, एलपी डीआर तेनीवार सहित पूरी पुलिस टीम की मौजूदगी में किया गया।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!