75 लाख खर्च कर विदा की बेटी, अब ससुराल वाले दहेज में अस्पताल खोलने के लिए मांग रहे 1 करोड़

Edited By meena, Updated: 08 Nov, 2020 06:05 PM

1 crore demanding in laws to open hospital in dowry

मध्यप्रदेश के इंदौर में महिला अपराधों में निराकरण के लिए बनाए गए इंदौर के महिला थाने में यूं तो हजारों मुकद्दमें दहेज प्रताड़ना के दर्ज हुए होंगे लेकिन हाल ही में हुए 1 करोड़ रुपए की दहेज प्रताड़ना के मामले में इंदौर में बैठे पुलिस के आला अधिकारियों...

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश के इंदौर में महिला अपराधों में निराकरण के लिए बनाए गए इंदौर के महिला थाने में यूं तो हजारों मुकद्दमें दहेज प्रताड़ना के दर्ज हुए होंगे लेकिन हाल ही में हुए 1 करोड़ रुपए की दहेज प्रताड़ना के मामले में इंदौर में बैठे पुलिस के आला अधिकारियों की नींद उड़ा दी है। इंदौर के महिला थाने में बीते शनिवार फरियादी महिला ने अपने ससुराल के 3 से अधिक सदस्य शामिल है। जिसमें पति सास और परिवार के अन्य लोगों का नाम शिकायत दर्ज कराई के दहेज प्रताड़ना के नाम पर उससे 1 रुपए की मांग की जा रही है शिकायतकर्ता महिला का ससुराल फरीदाबाद का है। पुलिस के अनुसार बताया जा रहा है कि पीड़ित महिला को सुनने के बाद अब महिला पुलिस मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

PunjabKesari
इंदौर के क्लर्क कालोनी में रहने वाली पीड़ित महिला ने थाने पहुंचकर आवेदन दिया की ससुराल पक्ष द्वारा उससे 1 करोड़ रुपए की मांग बतौर दहेज की जा रही है हॉस्पिटल खोलने के लिए रकम बड़ी होने और महिला के थाने पहुंचने पर मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने सर्वप्रथम महिला की बात को सुना और देर रात आवेदन के अनुसार महिला के ससुराल पक्ष पर मुकदमा दर्ज किया।

PunjabKesari

आपको बता दें कि महिला का पति साहिल पीड़ित महिला का देवर और सास ससुर और अन्य के खिलाफ दहेज प्रताड़ना के मामले में शामिल हैं। साथ ही पीड़ित महिला पेशे से डॉक्टर है और उसका पति भी इसी पेशे में पिछले काफी समय से कार्यरत है। महिला थाना जांच अधिकारी ममता त्रिपाठी ने बताया कि साल 2019 में दोनों ने एक दूसरे को पसंद किया था और बड़े धूम धाम से शादी की गई थी, साथ ही शादी में 75 लाख रुपये खर्च कर बेटी को विदा किया गया था उसके पिता है , लेकिन पीड़ित महिला द्वारा लगाया गया आरोप यह है कि पति द्वारा अस्पताल खोलने के एवज में इतनी बड़ी रकम की मांगी जा रही है माना जा सकता है कि मध्य प्रदेश के इतिहास में यह पहला मामला होगा जब किसी महिला से ससुराल पक्ष ने इतनी बड़ी रकम की दहेज में  की मांग की है गौरतलब है ।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!