जबलपुर के निजी अस्पताल में लगी भीषण आग, 8 लोगों की मौत, खिड़कियों से कूदे मरीज

Edited By meena, Updated: 01 Aug, 2022 07:53 PM

massive fire in jabalpur s private hospital

जबलपुर के दमोह नाका आईटीआई रोड स्थित शिव नगर मोड़ पर न्यू लाइफ हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई। हॉस्पिटल में कई मरीज भर्ती है इसलिए आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई। इस भीषण अग्निकांड में 8 लोगों की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल है।

जबलपुर(विवेक तिवारी): जबलपुर के दमोह नाका आईटीआई रोड स्थित शिव नगर मोड़ पर न्यू लाइफ हॉस्पिटल में भीषण आग लग गई। हॉस्पिटल में कई मरीज भर्ती है इसलिए आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई। इस भीषण अग्निकांड में 8 लोगों की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल है। मौत का आकंड़ा बढ़ सकता है। बताया जा रहा है कि मरने वालों में अधिकांश लोग हॉस्पिटल के स्टाफ के हैं। अस्पताल में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया। आग की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची। फिलहाल आग बुझाने की कोशिश जारी है। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है।


PunjabKesari

दमोह नाका शिवनगर में स्थित इस अस्पताल में जैसे ही आग लगी वहां हड़कंप मच गया। आग अस्पताल के एंट्रेस पर लगी, इस कारण लोग बाहर नहीं निकल सके। आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते अस्पताल को अपनी चपेट में ले लिया। जो मरीज ऊपरी मंजिल पर थे, उन्होंने खिड़कियों से कूदकर जान बचाई। बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा मौतें दूसरी मंजिल पर भर्जी मरीजों की हुई है। निचली मंजिल पर मौजूद लोग खुद को नहीं बचा सके. सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। घंटों की मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम आग पर काबू पा सकी।

इस घटना पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि जबलपुर के एक अस्पताल में भीषण अग्नि दुर्घटना का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। स्थानीय प्रशासन और कलेक्टर से निरंतर संपर्क में हूं। मुख्य सचिव को संपूर्ण मामले पर नजर बनाये रखने के लिए निर्देश दिया है। राहत एवं बचाव के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं। वहीं  मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि घटना की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।
 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!