खुद ने ठीक से मास्क नहीं पहना और काट रहे दूसरे के चालान, अफसरों की मनमर्जी से जनता बेहाल(Video)

Edited By meena, Updated: 01 Apr, 2021 02:45 PM

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक अधिकारी जो आधा अधूरा मास्क पहन कर राह चलते लोगों का चालान काट रहा है। इस वीडियो के देखने के बाद बहुत से सवाल उठते हैं कि क्या सिर्फ मास्क पहनने से ही कोरोना से बचा जा सकता है या मुंह पर...

खंडवा(निशात सिद्दीकी): मध्य प्रदेश के खंडवा जिले से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक अधिकारी जो आधा अधूरा मास्क पहन कर राह चलते लोगों का चालान काट रहा है। इस वीडियो के देखने के बाद बहुत से सवाल उठते हैं कि क्या सिर्फ मास्क पहनने से ही कोरोना से बचा जा सकता है या मुंह पर कपड़ा या गमछा बांधने से भी कोरोना से बचा जा सकता है। वहीं दूसरी ओर अधिकारी जो चालान काट रहा है वह भी आधा अधूरा मास्क पहने क्या उस पर कार्रवाई होगी या नहीं। फिलहाल आप यह वीडियो देखिए और पूरे मामले को खुद परखिए।

PunjabKesari
  
वीडियो में खंडवा प्रशासन की टीम ने रोको टोको अभियान चलाकर मास्क नहीं लगाने वाले और मास्क सही तरीके से नहीं लगाने वालों पर चालानी कार्रवाई की। इस दौरान एसडीएम मैडम ये कहती नजर आई कि जिन लोगों ने सही से मास्क नहीं पहने और नाक के नीचे मास्क लगाया हैं या जिन्होंने उन्हें देखकर मुंह पर रुमाल या गमछा बांधा हैं, उनपर क़ानूनी कार्रवाई की जा रही है। 

PunjabKesari

एसडीएम मैडम साहिबा लोगों को तो पाठ पढ़ा रही है कि मास्क किस तरह से पहनना है, लेकिन अपने अधिकारियों की ओर कोई ध्यान नहीं गया। यहां सब गोलमाल है बई सब गोलमाल है। ये कहना गलत नहीं होगा। वह ये भूल गई है कि यही सारे कानून उनके अधिकारीयों पर भी लागू होते हैं। जहां उन्हीं के रेवेन्यू अधिकारी ने सही से मास्क नहीं लगाया हुआ था और जब उनसे पूछा गया कि क्या यह मास्क लगाने का सही तरीका है दो साहब मीडिया पर ही भड़क उठे। 

PunjabKesari

उधर जब इस बारे में एएसपी साहिबा से बात की गई कि उन लोगों ने गमछा पहनने वाले लोगों का चालान क्यों काटा तो उन्होंने कहा कि लोगों के पास मास्क नहीं था जब हमने देखा तो उन्होंने मास्क की जगह गमछा बांध लिया इसलिए उनका चालान काटा।

PunjabKesari

हद तो तब हो गई जब चालान बनाने वाली टीम के ही एक सदस्य ने सही से मास्क नहीं लगाया जब उनसे पूछा गया तो वह उल्टा पत्रकारों पर ही भड़क गए। मौके पर मौजूद एसडीएम और एडिशनल एसपी के कहने के बावजूद भी रेवेन्यू अधिकारी ने चालान की रसीद नहीं कटवाई जबकि वह लोगों की रसीद काट रहे थे। ऐसे में इस मामले के बाद प्रशासन की कार्रवाई पर सवालियां निशान खड़े होना लाजमी हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!