उमरिया में कलेक्टर ने तीन शिक्षकों को किया सस्पेंड, लापरवाही से हुआ था विज्ञान विषय का प्रश्न पत्र लीक..

Edited By Himansh sharma, Updated: 22 Mar, 2024 11:24 AM

collector suspended three teachers in umaria

उमरिया जिले के पाली विकासखंड सलैया हाई स्कूल में संचालित राज्य ओपन बोर्ड के 9 वीं की परीक्षा में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है

उमरिया। (के डी खान): मध्य प्रदेश के उमरिया जिले के पाली विकासखंड सलैया हाई स्कूल में संचालित राज्य ओपन बोर्ड के 9 वीं की परीक्षा में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है,घटना बुधवार को उस दौरान की बताई जा रही है जब कक्षा 9 वीं की संस्कृत विषय का पेपर होना था लेकिन शिक्षकों ने विज्ञान विषय के पेपर का पैकेट खोल दिया। जैसे ही उन्हें इस गलती का अहसास हुआ तत्काल पेपर को पैक कर कक्षा में संस्कृत विषय का दूसरा पैकेट खोलकर परीक्षा संपन्न करवाई।


 इस बीच कुछ शिक्षकों ने मौके का फायदा उठाकर पेपर की फ़ोटो लेकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पेपर लीक होने की जानकारी मिलते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया और आनन फानन में जांच टीम भेजकर वास्तविकता की जांच कराई गई। तब जांच में प्रश्नपत्र की गोपनीयता भंग करना पाया गया। लिहाजा जिले के कलेक्टर धरणेन्द्र कुमार जैन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए केंद्राध्यक्ष सहित तीन शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। साथ ही शिक्षा विभाग के द्वारा घटनाक्रम से राज्य ओपन बोर्ड को अवगत कराया गया है। 

PunjabKesari
इस मामले में जानकारी देते हुए जिला शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया है की जांच साइबर सेल से भी करवाई जाएगी। इसके लिए एसपी को पत्र लिखा जा रहा है। साइबर सेल इस बात की जांच करेगी कि मोबाइल से पेपर का फोटो किस समय लिया गया और उसे किस नंबर से कितने लोगों को वायरल किया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!