तकनीक के जरिये कैसे रुकेगा कोरोना ,ट्रिपल आईटी में विद्वानों का मंथन

Edited By meena, Updated: 12 Feb, 2021 06:16 PM

how corona will stop through technology scholarship in triple it

तकनीक के जरिए किस तरह से कोरोना  पर रोकथाम लगाई जा सकती है और उसका उपचार किया जा सकता है इस को लेकर ट्रिपल आईटी डीएम जबलपुर में मंथन किया गया जिसमें कि विद्वानों ने अपनी-अपनी  राय रखी कोरोना  काल में किस तरह से चुनौतियां आई और उसका किस तरह से सामना...

जबलपुर(विवेक तिवारी): तकनीक के जरिए किस तरह से कोरोना  पर रोकथाम लगाई जा सकती है और उसका उपचार किया जा सकता है इस को लेकर ट्रिपल आईटी डीएम जबलपुर में मंथन किया गया जिसमें कि विद्वानों ने अपनी-अपनी  राय रखी कोरोना  काल में किस तरह से चुनौतियां आई और उसका किस तरह से सामना किया गया इसमें सभी ने अपने विचार भी साझा किए गए।

PunjabKesari

पीडीपीएम ट्रिपलआईटी जबलपुर में चार दिवसीय कांफ्रेंस मशीन संवर्धित और कंप्यूटर इंटेलिजेंस २०२१ का शुभारंभ गुरूवार को हुआ, जिसका उद्घाटन संस्थान के निदेशक की ऑनलाइन उपस्थिति में कार्यकारी निदेशक प्रोफेसर अपराजिता ओझा ने किया। उसके बाद प्रोफेसर अपराजिता ओझा ने व्याख्यान भी दिए। इस कांफ्रेंस के तकनीकी सत्र पूर्णतः आभासी तरीके से आयोजित किये गए हैं। इसका उद्घाटन इंस्टिट्यूट परिसर में आयोजित किया गया, जो की आभासी तरीके से भी प्रतिभगियों तक पहुंचाया गया। 

PunjabKesari

इस कांफ्रेंस का प्रमुख उद्देश्य तकनीक  का उपयोग करते हुए कोरोना वायरस पर रोक लगाना और उसका उपचार करना है।  इस अवसर पर मुख्य अतिथि आई जी इंदौर हरिनारायणचारी मिश्रा ने अपने व्याख्यान में मानवरहित मशीन का उपयोग कोरोना के रोकथाम में कैसे उपयोग में लाया गया उसकी पूरी जानकारी दी और इस पर भी चर्चा की कि कैसे तकनीकी का उपयोग कोरोना के रोकथाम में करे। 

PunjabKesari

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक जॉयदीप मजूमदार जी ने अपने व्याख्यान में बताया की इस संस्थान और बेल के सहयोग को बहुत लाभप्रद बताया और उन्होंने उद्योग और शैक्षिक संगठन के कलोबोरेशन पर  ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया। और भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के मुख्य नवाचार अधिकारी, श्री अभय जेरे ने नए इनोवेशन, कार्यशाला, कांफ्रेंस,  और स्टार्टअप करवाने की बात की और इस कांफ्रेंस के उद्देश्य की सराहना की और अंत में चीन को तकनीकी के हर  क्षेत्र में पीछे छोड़ने की बात कही। इस अवसर पर प्रोफेसर पुनीत टंडन , डा प्रीती खन्ना, डा अतुल गुप्ता, डा सरबन मोहंती इत्यादि उपस्थित थे।  कांफ्रेंस के संयोजक डॉक्टर  मनीष कुमार बाजपाई, डॉक्टर  कुसुम कुमारी भारती एवं डॉक्टर कौशलेन्द्र कुमार सिंह  हैं।

 

 

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Lucknow Super Giants

Royal Challengers Bangalore

Match will be start at 25 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!