PM मोदी कल आएंगे छत्तीसगढ़, जनसभा के साथ करेंगे बीजेपी के चुनावी शंखनाद

Edited By meena, Updated: 06 Jul, 2023 07:13 PM

pm modi will come to chhattisgarh tomorrow

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ प्रवास की तैयारियां व्यापक तौर पर चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को रायपुर आ रहे हैं...

रायपुर(सत्येंद्र शर्मा) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ प्रवास की तैयारियां व्यापक तौर पर चल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 जुलाई को रायपुर आ रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी का यह दौरा बहुत अहम माना जा रहा है क्योंकि छत्तीसगढ़ में आगामी कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव है और इसके बाद मई - जून के महीने में लोकसभा चुनाव है। छतीसगढ़ में बीजेपी अपनी पकड़ मज़बूत करने के लिए पीएम मोदी एक बड़ी जन सभा को संबोधित करेंगे। यहां वे सरकारी कार्यक्रम के अलावा छत्तीसगढ़ में बीजेपी का चुनावी शंखनाद करेंगे। रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में आम सभा के लिए बड़ी तैयारी की जा रही है। यहां सरकारी और राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए अलग-अलग डोम बनाए गए हैं। जब तक पीएम ग्राउंड में रहेंगे तब तक PMO की तमाम गतिविधियां भी यहीं से संचालित होगी। मंच के ठीक बगल में PMO के अफसरों के लिए अलग से डोम तैयार किया गया है। PM प्रोटोकॉल के तहत मुख्य मंच की तैयारी की जा रही है।

आपको बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार PM मोदी रायपुर आ रहे हैं। हजारों की संख्या में लोग 24 घंटे आम सभा की तैयारियों में जुटे हैं। साथ ही सुरक्षा के लिए हजारों जवानों की तैनाती की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल राजधानी रायपुर में दो घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ को 7500 करोड़ रुपये की सौगात देंगे। रायपुर दौरे के दौरान वे 6400 करोड़ रुपये की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग की पांच परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही नई रेलवे लाइन की भी सौगात देंगे। परिवहन मार्गों के उन्नयन से वनांचल क्षेत्रों में सड़कों का विस्तार होगा साथ ही अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ का बेहतर परिवहन संपर्क स्थापित हो सकेगा।

प्रधानमंत्री रायपुर में 7 जुलाई को सुबह करीब 10:45 बजे एक सार्वजनिक कार्यक्रम में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर करीब 2:30 बजे उत्तर प्रदेश के गोरखपुर पहुंचेंगे, जहां वे गीता प्रेस, गोरखपुर के शताब्दी समारोह के समापन समारोह में भाग लेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेनों को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। प्रधानमंत्री शाम करीब 5 बजे वाराणसी पहुंचेंगे, जहां वे एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे और विभिन्‍न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास, उद्घाटन और लोकार्पण करेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!