लजीज व्यंजनों का स्वाद चखेंगे प्रवासी भारतीय, मैन्यू सुन आपका भी जी ललचा जाएगा

Edited By meena, Updated: 29 Dec, 2022 05:45 PM

pravasi indians will taste delicious dishes

प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां जिस प्रकार से चल रही है। उससे यह साफ समझा जा सकता है कि वर्ष 2023 के पूरे साल इस महासम्मेलन की चर्चाएं प्रदेश के कोने-कोने में होती रहेंगी।

भोपाल/इंदौर(विवान तिवारी): प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां जिस प्रकार से चल रही है। उससे यह साफ समझा जा सकता है कि वर्ष 2023 के पूरे साल इस महासम्मेलन की चर्चाएं प्रदेश के कोने-कोने में होती रहेंगी। इसी कड़ी में विश्व भर से आ रहे अतिथियों के लिए मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से सारी व्यवस्थाओं को पूरी तरह से चाक-चौबंद किया जा रहा है, ऐसे में उनके खाने-पीने का भी खास ध्यान रखा गया है। बता दें कि आने वाले आती थी सिर्फ इंदौर के खास सम्मेलन में ही शामिल नहीं होंगे बल्कि इंदौरी व्यंजनों का भी पूरा लुत्फ उठाएंगे। मिली जानकारी के अनुसार दोपहर के भोजन में दौरान अतिथियों को इंदौर का इंदौर की प्रसिद्ध खट्टी मीठी शिकंजी प्रदेश के रतलाम जिले का विश्व भर में प्रसिद्ध सेव हींग वाली कचौरी, गाजर का हलवा की भुट्टों के दाने को किस कर बनाया गया भजिया, सीताफल की बेहतरीन मीठी रबड़ी, सभी सब्जियों से बना लच्छा पराठा और इसके साथ में ही कढ़ी जैसे व्यंजन पर परोसे जाएंगे। यह मैन्यू सिर्फ 1 दिन का है अलग-अलग दिनों में हर रोज इनमें बदलाव होते रहेंगे।

• पत्ता भी खड़कना नहीं चाहिए: शिवराज

बीते दिन ही बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि सम्मेलन के दौरान तीन दिन इंदौर में अपराधों पर नियंत्रण रहे, पत्ता भी नहीं खड़कना चाहिए। अभी जिन असामाजिक तत्वों को उठाना हो उठा लो। प्रवासी भारतीयों को किसी तरह की परेशानी नहीं होना चाहिए। उनकी यादों को सहेजने के लिए हम ग्लोबल गार्डन बनाएंगे। इसमें विदेश से आए लोग अपने देश के नाम पर पौधे लगाएंगे, जिससे उनकी यादें हमेशा बनी रहेंगी।

• नए वर्ष में महासम्मेलन का साक्षी बनेगा इंदौर

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में होने जा रहे हैं। इन दो बड़े आयोजनों को महासम्मेलन कहा जा रहा है और इसके साथ में ही इन आयोजनों का इंदौर में प्रदेश के लिए गौरव की बात है कही जा रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में 2,000 से भी अधिक लोगों के आने की संभावना है और इसके साथ में ही प्रवासी भारतीय सम्मेलन में 3,000 से भी अधिक लोग इंदौर आ सकते हैं। आने वाला नया साल में इंदौर एक बड़े महासम्मेलन का साक्षी बनने जा रहा है और ऐसे में मध्य प्रदेश के मुखिया लगातार सभी तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं और उन्होंने साफ कह दिया है कि अतिथियों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!