मध्य भारत एरिया के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल पी एस शेखावत ने किया सीओडी जबलपुर का दौरा

Edited By Himansh sharma, Updated: 28 Aug, 2024 06:51 PM

ps shekhawat arrived in jabalpur to visit the code

पीएस शेखावत ने देश के सबसे बड़े में से एक गोला-बारूद डिपो सीओडी जबलपुर का दौरा किया।

जबलपुर। (विवेक तिवारी): मध्य भारत एरिया के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल पीएस शेखावत ने देश के सबसे बड़े में से एक गोला-बारूद डिपो सीओडी जबलपुर का दौरा किया। जनरल ऑफिसर कमांडिंग को सीओडी जबलपुर के कमांडेंट ब्रिगेडियर वसंत कुमार ने चल रही परिचालन और प्रशासनिक तैयारियों के बारे में जानकारी दी। यह विजिट भारतीय सेना की परिचालन तैयारियों और प्रभावशीलता का समर्थन करने में डिपो द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करता है। लेफ्टिनेंट जनरल पी एस शेखावत द्वारा की गयी सीओडी जबलपुर की विजिट अपने रक्षा कर्मियों और उपकरणों के उचित रखरखाव, आपूर्ति और रसद समर्थन के उच्चतम मानक सुनिश्चित करने में सेना की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डालती है। जनरल ऑफिसर कमांडिंग ने सुरक्षा संबंधी उपकरणों और उपकरणों की संवेदनशील प्रकृति की भी समीक्षा की। 

PunjabKesariजनरल ऑफिसर ने केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और राष्ट्रीय कैडेट कोर को सेवा और ट्रेनिंग के लिए हथियार प्रदान करके राष्ट्र निर्माण में उत्कृष्ट योगदान के लिए ब्रिगेडियर वसंत कुमार सहित सीओडी जबलपुर के सभी रैंकों और सिविल स्टाफ की सराहना की। इसके अतिरिक्त अपनी इस विजिट के दौरान उन्होंने कुछ दिनों पहले, जबलपुर के स्क्रैपयार्ड गोदाम और छत्तीसगढ़ के बेमेतरा की विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में हुए जोरदार धमाकों का भी जिक्र किया, जिस में जान-माल की हानि हुई थी। नागरिक प्रशासन के अनुरोध के आधार पर सीओडी जबलपुर की टीम को इन स्थानों पर जांच-पड़ताल के लिए भेजा गया। टीम ने अपने अनुभव, कौशल और कार्यकुशलता का बेहतरीन परिचय देते हुए इन स्थानों से खतरनाक यूएक्सओ को हटाकर और बमों को डिफ्यूज कर कार्य को सही समय पर पूरा किया, जिसके लिए लेफ्टिनेंट जनरल पीएस शेखावत ने सीओडी जबलपुर की पूरी टीम की प्रशंसा की और भविष्य में भी देश की सुरक्षा और प्रगति के लिए इस प्रकार के कार्य करते रहने का आह्वान किया।   

PunjabKesariलेफ्टिनेंट जनरल पीएस शेखावत ने दुनिया भर में चल रहे टकराव के उदाहरण देकर युद्ध और संघर्षों में इन्वेंट्री प्रबंधन और आपूर्ति परिवर्तन प्रबंधन के महत्व पर जोर दिया। जनरल अफसर का यह दौरा डिपो के सैनिकों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन गया, जो राष्ट्र निर्माण की दिशा में कड़ी मेहनत जारी रखने के लिए एक प्रोत्साहन के रूप में कार्य करेगा। निरंतर सुधार की संस्कृति को बढ़ावा देने और सेना की परिचालन क्षमताओं को प्रभावित करने वाले किसी भी मुद्दे को संबोधित करने के मद्देनजर यह दौरा आवश्यक था।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!