'मुझे कांग्रेस पर तरस आता है क्योंकि कुछ नेता बाहर जाकर हो रहे हैं': CM शिवराज सिंह

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 10 Mar, 2023 04:16 PM

shivraj singh chouhan said that congress leader crying outside india

एम शिवराज ने अहमदाबाद क्रिकेट टेस्ट मैच (australia india test match) पर कहा कि  मुझे पूरा विश्वास है कि इस ऐतिहासिक सीरीज को यह टेस्ट मैच जीत कर भारत ही जीतेगा और यह खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलया के राष्ट्र प्रमुख आज...

भोपाल (विवान तिवारी): सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने आज भोपाल के स्मार्ट सिटी पार्क में मीडिया से बात की। सीएम शिवराज ने अहमदाबाद क्रिकेट टेस्ट मैच (australia india test match) पर कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि इस ऐतिहासिक सीरीज को यह टेस्ट मैच जीत कर भारत ही जीतेगा और यह खुशी की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलया के राष्ट्र प्रमुख आज दोनों साथ है। लेकिन मैं भारत की टीम को शुभकामनाएं देता हूं।

 

CM शिवराज ने कमलनाथ से पूछा सवाल!  

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ से सवाल पर पलटवार करते हुए कहा कि कमलनाथ (kamal nath) जी आपने वादा किया था। बजट में महिलाओं के लिए ओवरऑल 40% का प्रावधान करेंगे आपने क्या किया मैं फिर कह रहा हूं आपने बेगा सहरिया जैसी गरीब बहनों को जो 1000 मिलता था जो हम देते थे वह भी बंद कर दिए थे आपके वादे का क्या हुआ?

चिंता ना करे किसान: CM शिवराज 

कांग्रेस (congress) द्वारा राजभवन पर प्रदर्शन का आव्हान करने पर सीएम ने कहा कि विधानसभा में बात करते नहीं है और करते हैं तो उटपटांग करते हैं। अब राजभवन पर प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस अपने असल प्रभाव के साथ साथ अपनी समझ को भी पूरी तरह से खो चुकी है। वहीं ओलावृष्टि और बारिश से हुई फसल के नुकसान पर सीएम ने बताया कि इसके लिए पूरा अमला लगा हुआ है किसानों से मैंने उस दिन भी बोला था किसानों से मैं आज फिर बोलता हूं जिनका नुकसान हुआ है वह चिंता ना करें। मैं साथ हूं सरकार साथ है। सर्वे के बाद आरबीसी 6-4 के अंतर्गत राहत की राशि और फसल बीमा योजना का लाभ मिले इसमें कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

महिला एवं बाल विकास विभाग में पदस्थ सुपरवाइजर को सीएम ने बधाई दी 

सीएम ने राजगढ़ के खिलचीपुर (Khilchipur) में महिला एवं बाल विकास विभाग में सुपरवाइजर के पद पर पदस्थ संतोष चौहान को बधाई और शुभकामनाएं दी। सीएम ने बताया कि राजगढ़ के खिलचीपुर में महिला एवं बाल विकास विभाग में सुपरवाइजर के पद पर पदस्थ हैं बेटी है संतोष चौहान जो महिलाओं के लिए एक प्रेरणा और उदाहरण बन गई हैं। दोनों हाथ ना होने के बावजूद वे आंगनबाड़ियों के 2 सेक्टर और 128 केंद्रों में कागज़ी काम खुद करती हैं। मोबाइल खुद लगाकर बात करती हैं और जरूरत पड़ने पर गांव का दौरा कर समस्याओं का निराकरण भी करती है। 1988 में कक्षा 5 में 8 साल की उम्र में करंट लग जाने के कारण उनके दोनों हाथ चले गए थे, काफी इलाज करवाने के बावजूद भी हाथ बचे नहीं। लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी मुश्किलों में काम करती गई, पढ़ाई पूरी की और आज महिला बाल विकास विभाग में सुपरवाइजर के पद पर पदस्थ हैं और सबको प्रेरणा दे रही हैं उनको बहुत-बहुत बधाई देता हूं, उनको शुभकामनाएं भी देता हूं।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!