Birthday Spacial : जब आधा घंटे पहले ही सभा स्थल में पहुंच गए थे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, चौंक गए थे कार्यकर्ता

Edited By meena, Updated: 17 Sep, 2024 05:01 PM

special on prime minister narendra modi s birthday

सफलता और प्रसिद्धि के शिखर पर कोई आसानी से नहीं पहुंच पाता इसके लिए कठिन परिश्रम और बेहद अनुशासित जीवन जीना पड़ता है...

जबलपुर (विवेक तिवारी) : सफलता और प्रसिद्धि के शिखर पर कोई आसानी से नहीं पहुंच पाता इसके लिए कठिन परिश्रम और बेहद अनुशासित जीवन जीना पड़ता है। आज 17 सितंबर को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस है तो उनके जीवन से जुड़े अनगिनत पहलू सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक पहलू उन्होंने अपने जीवन में धारण किया है। वह है सादगी पूर्ण अनुशासित जीवन और समय की प्रतिबद्धता। जबलपुर से जुड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनेक यादें हैं। उन्ही यादों में से एक याद साल 1998 की बीजेपी के एक कर्मठ नेता ने पंजाब केसरी के साथ सांझा की।

PunjabKesari

वरिष्ठ भाजपा नेता नीरज वर्मा जो कि 1998 में व्यापारी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष थे। वे बताते हैं कि साल 1998 में अब के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तब मध्य प्रदेश भाजपा के संगठन मंत्री थे। साल 1998 का वक्त था तब वे स्वर्गीय ओंकार तिवारी के चुनाव में प्रचार करने के लिए मध्य विधानसभा पहुंचे थे और यहां पर उन्होंने लार्डगंज इलाके में नुक्कड़ सभा को संबोधित किया था। नीरज वर्मा ने उसी पुरानी याद को सोशल मीडिया में सांझा किया फोटो के साथ। पंजाब केसरी ने नीरज वर्मा से उस तस्वीर के बारे में चर्चा की। नीरज वर्मा बताते हैं कि 1998 विधानसभा चुनाव में स्वर्गीय ओंकार तिवारी के लिए चुनाव प्रचार करने लार्डगंज इलाके में नुक्कड़ सभा का आयोजन किया गया था। 8:30 बजे रात से सभा शुरू होनी थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो उस वक्त बीजेपी के संगठन मंत्री हुआ करते थे वे 8:00 बजे ही नुक्कड़ सभा के स्थल पहुंच गए थे और कार्यकर्ताओं से गाड़ी में बैठकर ही चर्चा करने लगे थे।

PunjabKesari

नीरज वर्मा बताते हैं कि उनके अनुशासन और समय की प्रतिबद्धता को हमने भी अपने जीवन में धारण किया है। छोटी-छोटी नुक्कड़ सभा में इसी तरह से संगठन के कार्य को क्रियान्वित करने के लिए वे पहुंच जाते थे। एक कार्यकर्ता को संदेश देने के लिए यह काफी था कि हमें समय का पालन करना चाहिए। नरेंद्र मोदी जी ने भी ठीक वैसा ही किया जब वे समय के पहले ही सभा स्थल पर पहुंच गए। आज वे भारत के प्रधानमंत्री हैं इस वक्त भी उनसे हमारी मुलाकात हुई है। लेकिन उनके जीवन में कोई भी परिवर्तन नहीं हुआ है। अनुशासन और कर्तव्य निष्ठा ठीक उसी तरह से कायम है। आचार व्यवहार में भी कोई भी परिवर्तन हम नहीं देखते हैं।

प्रधानमंत्री लगातार देश को उन्नत कर रहे हैं

बीजेपी के वरिष्ठ नेता नीरज वर्मा कहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बने हैं और लगातार भारत उन्नति के शिखर पर पहुंच रहा है। लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कर्तव्य निष्ठा से प्रभावित होकर बीजेपी का परिवार बढ़ता ही जा रहा है। अभी संगठनात्मक रूप से हम लोग बीजेपी का सदस्यता अभियान चला रहे हैं और लगातार सदस्यों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। यह सब कुछ प्रधानमंत्री जी के प्रभावी व्यक्तित्व के कारण ही हो रहा है। जिस से देश दुनिया में लगातार भारत का नाम ऊंचा हो रहा है।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!