घर के बाहर कोरोना बैठा है और घर के अंदर किंग कोबरा, देखें रोंगटे खड़े करने वाला ये Video

Edited By meena, Updated: 21 May, 2020 05:28 PM

भिंड जिले के रौन जनपद के चचाई गांव में रहने वाला एक परिवार सांपों से डरा हुआ है। चचाई गांव के रहने वाले जीवन सिंह कुशवाह के घर मे एक दो नहीं सैकड़ों की संख्या में सांप निकलने से यह परिवार बेहद दहशत में है। पिछले आठ दिनों में जीवन के घर से 123...

भिंड(योगेंद्र सिंह): भिंड जिले के रौन जनपद के चचाई गांव में रहने वाला एक परिवार सांपों से डरा हुआ है। चचाई गांव के रहने वाले जीवन सिंह कुशवाह के घर मे एक दो नहीं सैकड़ों की संख्या में सांप निकलने से यह परिवार बेहद दहशत में है। पिछले आठ दिनों में जीवन के घर से 123 छोटे बड़े कोबरा सांप निकल चुके हैं। अब जीवन शासन प्रशासन से सांपों से मुक्ति दिलाने के लिए मदद की गुहार लगा रहे हैं।

PunjabKesari

घर के बाहर कोरोना बैठा है और घर में किंग कोबरा, साहब हम कहां जाएं...
भिण्ड की बिरखड़ी ग्राम पंचायत के चचाई गांव में रहने वाले जीवन कुशवाह के परिवार सांप व उनके सपोलों से परेशान है। जीवन के घर पिछले 8 दिन से जानलेवा किंग कोबरा सांप के बच्चे निकल रहे हैं। अब तक वे अपने घर में एक-दो नहीं पूरे 123 सांप पकड़ चुके हैं। परिवार का कहना है कि कोरोना से ज्यादा डर उन्हें अब सांपों से लग रहा है और अब वह घर के बाहर गुजारा करने को मजबूर हैं।

PunjabKesari

आपको बता दें कि जीवन के घर में अभी तक छोटे बड़े करीब 123 सांप घर के सदस्यों ने पकड़े हैं। एक दिन 21 तो एक दिन 52 सांप तक निकले हैं। जबकि दो से चार सांप तो प्रतिदिन निकल रहे हैं। परेशान परिवार ने शासन प्रशासन से मदद की गुहार भी लगाई है, लेकिन अब तक शासकीय अमला मदद को नहीं पहुंच पाया है जिसके चलते परिवार दिन रात दहशत में रहता है। गांव वालों ने सांप की पहचान किंग कोबरा के रूप में की है जो कि एक जानलेवा खतरनाक सांप है।

PunjabKesari
इस बात का पता चलते ही परिवार के सभी सदस्य कभी खेतों में तो कभी घर के बाहर समय काट रहे हैं। जीवन का कहना है कि वे लोग पिछले कई दिनों से सोए नहीं हैं। कुर्सी पर बैठे बैठे उन्हें निगरानी करनी पड़ती है। बताया जा रहा है कि ये सांप रोजाना 7 से 8 बजे के बाद ही निकलते हैं ऐसे में रात भर इन्हें पकड़ने का काम चलता है और फिर इन सांपो को दूर एकांत में छोड़ दिया जाता है।

PunjabKesari

8 दिन बाद भी वन विभाग की ओर से कोई भी इस परिवार की मदद को आगे नहीं है, जिसकी वजह लगातार सांप निकलने की वजहों का भी पता नहीं चल पा रहा है। सरकार कहती है कि कोरोना है घर से बाहर नहीं निकलो, लेकिन जीवन और उनका परिवार कोरोना के डर से घर से बाहर भले ही न निकले लेकिन जब अंदर किंग कोबरा जैसे जहरीले सांप घूम रहे हों तो घर में घुसने की भी हिम्मत कैसे हो।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!