दुकान की नींव में निकला 3 फीट लंबा पत्थर, सैंकड़ों लोग शिवलिंग समझ दर्शन करने पहुंचे

Edited By meena, Updated: 21 Oct, 2020 11:20 AM

3 feet tall stone in the foundation of the shop

मोरवा बाजार में सोमवार देर शाम एक निर्माणाधीन दुकान के नींव की खुदाई करते समय एक शिवलिंग समान पत्थर मिला। करीब 3 फीट बड़े पत्थर को लोगों ने शिव की महिमा समझकर उसे शिवलिंग की तरह पूजना शुरू कर दिया। देखते-देखते देर रात साढ़े 9 बजे के करीब सैकड़ों की...

सिंगरौली(अनिल सिंह): मोरवा बाजार में सोमवार देर शाम एक निर्माणाधीन दुकान के नींव की खुदाई करते समय एक शिवलिंग समान पत्थर मिला। करीब 3 फीट बड़े पत्थर को लोगों ने शिव की महिमा समझकर उसे शिवलिंग की तरह पूजना शुरू कर दिया। देखते-देखते देर रात साढ़े 9 बजे के करीब सैकड़ों की संख्या में लोग शिवलिंग की पूजा व दर्शन पाने पहुंचने लगे जो सिलसिला देर रात करीब 2 बजे तक चलता रहा।

PunjabKesari

दरअसल, मोरवा बाजार में एक दुकान में खुदाई का काम चल रहा था इसी दौरान वहां एक गोल पत्थर जो बनावट में हूबहू शिवलिंग की तरह दिखता था निकला। क्षेत्र में शिवलिंग प्रकट होने की खबर जंगल में आग की तरफ फैली। सुबह होते होते क्या महिलाएं, क्या बुजुर्ग जिसको जानकारी मिली वह फूल, नारियल, माला व दक्षिणा लेकर पूजा करने पहुंच पड़ा। मुख्य बाजार में शिवलिंग प्रकट होने की सूचना जैसे ही मोरवा से जिला मुख्यालय पहुंची वहां से जिला प्रशासन का फरमान जारी हो गया।

PunjabKesari
इस बावत दुकान के मालिक प्रमोद अग्रवाल ने बताया कि स्थानीय पटवारी ने फोन करके सूचना दी है कि कलेक्टर साहब का आदेश है कि तत्काल शिवलिंग को वहां से हटा दें नहीं तो भ्रम फैलाने के आरोप में उनपर कार्रवाई हो जाएगी। फिर क्या था कार्रवाई के डर से दुकान मालिक के हाथ पांव फूलने लगे और आनन-फानन में मजदूरों की मदद से शिवलिंग समान पत्थर को हटाकर पास के ही मंदिर में स्थापित किया गया।
PunjabKesari

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!