लाठी-डंडों से नहीं MP के इस गांव में गोलियां से फोड़ी गई मटकी...देखिए वीडियो

Edited By meena, Updated: 27 Aug, 2024 12:53 PM

in this village of mp the pot was broken not with sticks but with bullets

मटकी फोड़ प्रतियोगिता तो आप सबने देखी और सुनी होगी, जिसमें मटकी को लाठी-डंडों या नारियल से फोड़ा जाता है...

श्योपुर : मटकी फोड़ प्रतियोगिता तो आप सबने देखी और सुनी होगी, जिसमें मटकी को लाठी-डंडों या नारियल से फोड़ा जाता है, लेकिन क्या आपने सुना है कि मटकी को गोलियों से भी फोड़ा जाता है। जी हां मध्य प्रदेश के एक गांव में लोगों की भीड़ में दनादन फायरिंग की जाती है और मटकी फोड़ी जाती है। बेहद हैरान कर देने वाली यह परंपरा श्योपुर जिले के विजयपुर के इकलौद गांव में आयोजित होती है। जहां सैंकड़ों की भीड़ में मटकी फोड़ने के लिए लोग एक साथ कई फायर करते हैं। खास बात यह कि ऐसे में कोई अनहोनी होने की संभावना बनी रहती है, लेकिन पुलिस-प्रशासन इस मामले से पूरी तरह बेखबर है। मटकी फोड़ने के लिए फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो श्योपुर जिले के विजयपुर के इकलौद गांव का है, जहां रक्षाबंधन पर 19 अगस्त को क्वारी नदी के घाट पर मटकी फोड़ प्रतियोगिता का आयोजन हुआ था। इसमें गांव के हर वर्ग के लोग जिसमें बुजुर्ग, युवा, जवान और नाबालिग शामिल हुए। कई बंदूकदारी जो प्रतियोगिता में शामिल हुए थे सबने नदी में रखी हुई मटकियों को निशाना बनाया और दनादन फायरिंग की।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि इस गांव मे परंपरा है कि यहां मटकी को लाठी-डंडे या नारियल की बजाए बंदूक की गोली से फोड़ा जाता है। हालांकि इसमें जान का खतरा बना रहता है। जरा सी लापरवाही किसी की जान ले सकती है। लेकिन पुलिस इस सारे मामले से अंजान बनी हुई है। परंपरा के अनुसार, हर साल की तरह इस बार नदी में 5 मटकियां लगाई गईं, जिन पर पंचायत की तरफ से इनाम भी रखा गया। प्रतियोगिता देखने के लिए सारा गांव नदी के किनारे इक्ट्ठा हुआ। इसके बाद मटकी फोड़ने के लिए गोलियां दागी गई। घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!