कमलनाथ बोले- अपनी हार सुनिश्चित देख शिवराज ने बोलियां और सौदेबाजी फिर से शुरू कर दी

Edited By meena, Updated: 06 Nov, 2020 03:34 PM

kamal nath s big charge on bjp

मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के नतीजों के ठीक 4 दिन पहले पूर्व मुख्‍यमंत्री कमल नाथ का एक बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने शिवराज सरकार पर खरीदोफरोख्त के आरोप लगाए हैं। पूर्व सीएम ने कहा है कि उप चुनावों में जनता द्वारा सच्‍चाई का साथ...

भोपाल(इजहार हसन खान): मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के नतीजों के ठीक 4 दिन पहले पूर्व मुख्‍यमंत्री कमल नाथ का एक बड़ा बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने शिवराज सरकार पर खरीदोफरोख्त के आरोप लगाए हैं। पूर्व सीएम ने कहा है कि उप चुनावों में जनता द्वारा सच्‍चाई का साथ देने के कारण अपनी हार को सुनिश्चित देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने येन-केन प्रकारेण सरकार में बने रहने के लिए सौदेबाजी और बोलियां लगाने की राजनीति फिर शुरू कर दी है। उनके पास कांग्रेस के विधायकों और निर्दलीय विधायकों की तरफ से निरंतर यह सूचना प्राप्‍त हो रही है कि भाजपा के लोग उनसे संपर्क करके तरह-तरह के प्रलोभन दे रहे हैं।

PunjabKesari

पूर्व सीएम कमलनाथ ने भाजपा को नसीहत देते हुए कहा कि इस प्रदेश की जनता ने सौदेबाजी और बोलियों से बनी सरकार को अस्‍वीकार कर दिया है। 10 नवम्‍बर को उपचुनाव के परिणाम इस बात को सिद्ध करेंगे कि प्रदेश की जनता ने सौदेबाजी की सरकार को नकार दिया है। पूर्व सीएम ने आगे कहा कि शुचिता की राजनीति की बात करने वाली भाजपा को चुनाव परिणाम के बाद नैतिकता के आधार पर इस्‍तीफा देना पड़ेगा लेकिन जो आचरण आज की भाजपा और उनके नेताओं का है, उनसे नैतिकता की उम्‍मीद मध्‍यप्रदेश की जनता को नहीं है। आज की भारतीय जनता पार्टी तो नैतिकता से कोसों दूर जा चुकी है।

PunjabKesari

वहीं उन्होंने मार्च 2020 में भाजपा के आचरण का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा ने उस समय अपने आचरण से यह स्‍वयं सिद्ध किया भारतीय जनता पार्टी अपनी नैतिकता से दूर हो चुकी है। अब फिर से सरकार में बने रहने के लिए मतदान के बाद अनैतिक और प्रदेश को कलंकित करने की राजनीति भारतीय जनता पार्टी ने शुरू कर दी है।    

PunjabKesari

नाथ ने आगे कहा कि मतदान के पहले भाजपा ने पुलिस, प्रशासन, रुपया, शराब और विभिन्‍न प्रलोभन सामग्री का दुरुपयोग कर मतदान को प्रभावित करने का कुत्सित प्रयास किया और जब इससे भी सफल होते नहीं दिख रहे हैं तो फिर से सौदेबाजी की राजनीति पर उतर आए हैं। आगामी 10 नवम्‍बर को आने वाला जनादेश यह सिद्ध करेगा कि सौदेबाजी के माध्‍यम से बनने वाली सरकारे जनता खारिज करती है। यह जनमत उन अधिकारियों के लिए भी चेतावनी होगा जो संवैधानिक दायित्‍वों का अतिक्रमण कर राजनैतिक एजेण्‍डे के लिए काम करने हेतु किसी भी सीमा तक जाने के लिए उतावले रहे हैं।

PunjabKesari

वहीं बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा भारतीय जनता पार्टी ने सरकार में टिके रहने के लिए मध्‍यप्रदेश की पहचान और जनता के सम्‍मान को कलंकित करने की सौदेबाजी की तो जनता के साथ मिलकर लोकतंत्र को बचाने के लिए कांग्रेस आक्रमक आंदोलन और प्रतिरोध करेगी। किसी भी स्थिति में सौदेबाजी की सरकार को मध्‍यप्रदेश में स्‍वीकार नहीं किया जायेगा। प्रदेश में जनता की सरकार को स्‍थापित करने के लिए सौदेबाजों और बोली लगाने वालों को मुहंतोड़ जवाब दिया जायेगा।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!