बालाघाट: लाडली बहना सम्मेलन में शामिल हुए CM शिवराज,10 तारीख को डालेगें खाते में सवा करोड़ बहनों के खाते में 1-1 हजार रूपये...

Edited By meena, Updated: 07 Jun, 2023 06:54 PM

balaghat cm shivraj attended the ladli bahna conference

सीएम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बालाघाट जिले के बैहर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मलाजखंड पहुंचे

बालाघाट (हरीश लिलहरे): सीएम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बालाघाट जिले के बैहर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मलाजखंड पहुंचे। यहां पर मुख्यमंत्री लाडली बहना सम्मेलन में शामिल हुए और उन्होंने बहनों के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने मलाजखंड सहित बालाघाट जिले को 207 करोड़ 71 लाख के निर्माण कार्यों का लोकापर्ण व शिलान्यास कर सौगातें दी।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने उपस्थित सभी बहनों को बताया कि 10 जून की शाम तक लाड़ली बहना योजना की राशि उनके खाते में डाली जाएगी। बहनें अगले दिन 11 जून को इस राशि का बैंक आहरण कर सकेंगी। उन्होंने कहा कि भाई होने के नाते मेरा भी यह फर्ज है कि मैं अपनी बहनों को कुछ तोहफा दूं इसके लिए बहनों के खातों में प्रतिमाह एक हजार रुपये की राशि दी जाएगी।

PunjabKesari

इस राशि से बहनें अपनी जरूरत एवं परिवार की आवश्यकताओं को पूरा कर सकेंगी। प्रदेश में एक करोड़ 25 लाख पात्र बहनों के फॉर्म स्वीकृत किए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं के हित में संचालित योजनाओं की मैदानी स्तर पर निगरानी के लिए हर गांव में लाडली बहना सेना बनाई जा रही है।

PunjabKesari

बड़े ग्रामों में 21 महिला सदस्य एवं छोटे ग्रामों में 11 महिला सदस्य शामिल की जाएगी। कलेक्टर डॉ गिरीश मिश्रा ने बताया कि लाडली बहना योजना में जिले में 3 लाख 53 हजार फॉर्म भरे गए हैं जिसमें से 3 लाख 41 हजार खातों में डीबीटी कार्य पूर्ण हो चुका हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!