पठान मूवी को लेकर इंदौर में हिंदू-मुस्लिम आमने सामने, तनावपूर्ण स्थिति को कंट्रोल करने के लिए पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

Edited By meena, Updated: 27 Jan, 2023 05:06 PM

hindu muslim face to face in indore regarding pathan movie

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में पठान फिल्म का विरोध करने के दौरान हिंदू संगठनों द्वारा मुस्लिम समाज के धर्मगुरु के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी की गई।

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में पठान फिल्म का विरोध करने के दौरान हिंदू संगठनों द्वारा मुस्लिम समाज के धर्मगुरु के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। इसके विरोध में मुस्लिम समाज के कुछ लोगों ने भी आपत्तिजनक नारे लगाए गए। या यूं कहें कि दोनों ही पक्षों द्वारा शहर में शांत फिजा को खराब करने कोशिश की गई। मामला बिगड़ता देख पुलिस ने शहर भर के संवेदनशील इलाकों में पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए साथ ही फ्लैग मार्च भी निकाला। पुलिस के साथ-साथ रैपिड एक्शन फोर्स का दस्ता भी इंदौर के कई इलाकों में तैनात किया गया।

PunjabKesari

इंदौर कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया कि विगत 2 दिनों के घटनाक्रम को ध्यान में रखते हुए बात करें तो जिस प्रकार से शिकायतें आपत्तिजनक नारे बाजी को लेकर आई थी उस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए पूरी स्थिति को संभाला है। इसके साथ ही दोनों पक्षों के आधा आधा दर्जन के करीब लोगों पर कार्रवाई करके गिरफ्तार भी किया है। इसके साथ ही सामाजिक व्यक्ति जो हर क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनसे पुलिस ने संवाद भी किया। इसके साथ ही फ्लैग मार्च के दौरान कई गिरफ्तारियां भी की गई है और बात करे वर्तमान स्थिति की तो बिल्कुल सामान्य है। इसे साथ ही उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर संवेदनशील इलाकों में बल लगाया गया है साथ ही इलाकों में फ्लैग मार्च भी किया गया है लेकिन इसका सकारात्मक असर रहा है।

PunjabKesari

अगर देखें कई ऐसे लोगों की जमा होने की सूचना थी जो ज्ञापन देना चाहते थे। वह सब खुद ही आयोजकों ने निरस्त किया है क्योंकि उनको इस बात का एहसास हुआ कि जो चीजों की मांग की गई थी। मामले में 24 घंटे में ही कार्रवाई कर दी गई थी। इसीलिए कोई और मुद्दा शेष नहीं रह गया था। इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया कि खजराना में जो नारेबाजी की गई थी उसमें 307 में कार्रवाई की गई है और करीब 8 से 9 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। ऐसे ही कुल मिलाकर इंदौर शहर में जहां जहां अलग-अलग स्थानों में मुकदमे दर्ज किए गए। उसमें दोनों पक्षों से कुल 20 के लगभग गिरफ्तारी हो चुकी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!