फोन पर तलाक.. तलाक.. तलाक.. बोलकर पत्नी को छोड़ा, चुपचाप कर लिया दूसरा निकाह

Edited By meena, Updated: 30 Sep, 2024 03:51 PM

husband gave triple talaq over phone

देश में मुस्लिम समुदाय की महिलाओं की दशा सुधारने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन तलाक कानून बनाया गया था...

छतरपुर (राजेश चौरसिया) : देश में मुस्लिम समुदाय की महिलाओं की दशा सुधारने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तीन तलाक कानून बनाया गया था जिसे महिलाओं द्वारा जश्न के साथ स्वागत किया गया था और शुरुआती दौर में इसके सार्थक नतीजे भी देखने को मिले लेकिन छतरपुर जिले में एक मुस्लिम युवक प्रधानमंत्री के तीन तलाक कानून को ठेंगा दिखा रहा है। युवक द्वारा पहले मारपीट कर महिला को घर से निकाला गया और बाद में मौखिक तलाक देकर दूसरी जगह निकाह कर लिया, वहीं अब इसके बाद महिला SP ऑफिस न्याय की गुहार लगाते पहुंची है जहां उनके साथ समाजसेवी एवं राष्ट्रीय मानव अधिकार सेवा संगठन की जिला अध्यक्ष नेहा सिंह भी थी।

PunjabKesari

पुलिस अधीक्षक कार्यालय आवेदन लेकर पहुंची सोफिया यासमीन ने बताया कि उसका विवाह 21 जनवरी 2014 को धूमधाम के साथ शहर के संस्कार वाटिका मैरिज गार्डन से हुआ था और पिता द्वारा हैसियत के अनुसार तकरीबन 15 से 18 लाख रुपए की शादी की गई। शादी के कुछ समय तक तो सब कुछ ठीक-ठाक रहा लेकिन उसके बाद पति अब्दुल वाहिद उर्फ गुड्डू, सास नजमा खातून, देवर सद्दाम हुसैन एवं नंद नगमा खातून, असमा खातून द्वारा दहेज सहित अन्य मांगे करते हुए शारीरिक एवं मानसिक रूप से परेशान करना शुरू कर दिया गया। कई बार पीड़ित महिला थाने से लेकर कोर्ट तक गई लेकिन फिर राजीनामा करने के बाद ससुराली जनों द्वारा महिला को प्रताड़ित किया गया और करीब ढाई साल पहले मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया गया।

PunjabKesari

नहीं किये बच्चे पैदा फोन पर भी बोला तीन तलाक

महिला के मुताबिक, शादी के बाद से लेकर अब तक (10 साल गुजरने के दौरान) उसने उससे बच्चे पैदा नहीं किए, हम कहते थे तो वह कहता था वह बच्चे नहीं चाहता और अगर जरूरत पड़ी तो हम बच्चा एडॉप्ट कर लेंगे। जिससे प्रतीत होता है कि वह प्लानिंग के साथ ऐसा कर रहा था और अब उसने मुझे तलाक़ कहकर चुपचाप निक़ाह कर लिया। मैनें जब उससे बात की तो उसने फोन पर भी तीन बार तलाक बोलकर मामले से पल्ला झाड़ लिया।

PunjabKesari

कर लिया दूसरा निकाह..

वहीं अब महिला के मुताबिक अजयगढ़ तहसील के अमर्छी गांव में रहने वाली लड़की के साथ दूसरा निकाह कर लिया है जिसके निकाह के दस्तावेज भी महिला के पास है। महिला के मुताबिक ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा कई बार उनके पिता मां के साथ भी मारपीट की गई और लगातार जान से मारने की धमकियां देते रहते हैं। इसके अलावा लगातार तलाक भी मांग रहे हैं। महिला पुलिस अधीक्षक को शिकायती आवेदन देते हुए अपने और अपने माता-पिता की जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए मांग की है कि ऐसे आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए।

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!