जयवर्धन सिंह ने दिए अधिकारियों को निर्देश, सुबह 6 बजे फील्ड पर निकलें और स्वच्छता का निरीक्षण करें

Edited By Vikas kumar, Updated: 27 Sep, 2019 06:08 PM

jayvardhan singh give direction

कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम सभी नगर निगम आयुक्त और मुख्य नगर पालिका को कहा है कि सभी अधिकारी सुबह 6 बजे से फील्ड में निकलें और साफ-सफा,,,

भोपाल (इजहार हसन खान): कैबिनेट मंत्री जयवर्धन सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम सभी नगर निगम आयुक्त और मुख्य नगर पालिका को कहा है कि सभी अधिकारी सुबह 6 बजे से फील्ड में निकलें और साफ-सफाई की मॉनीटरिंग करें। मंत्री ने कहा कि बाजार में सुबह-शाम सफाई हो। उन्होंने कहा कि गीला और सूखा कचरा अलग-अलग करने की समझाइश देने के लिए मुहल्लों में नागरिकों के साथ भी मीटिंग करें।

PunjabKesari, Cabinet Minister Jayawardhan Singh, Video Conferencing, Meeting, Municipality, Instructions, Cleanliness, Bad Road, Bhopal News, Congress, Madhya Pradesh News, Punjab Kesari

खराब सड़कें जल्द ठीक करें
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने कहा कि अति-वृष्टि के कारण खराब हुई सड़कों की मरम्मत जल्द करवायें। खराब सड़कों से शहर की छवि खराब होती है। सड़कों को धूल मुक्त करें। इसके लिए घरों और सड़क के बीच के स्थान पर पेबिंग ब्लॉक लगवायें। सामुदायिक शौचालयों में पानी और साबुन रखें। जयवर्धन ने कहा कि आवारा पशुओं को शहर से बाहर निर्धारित स्थलों में रखें।


हर हफ्ते करें मॉनीटरिंग...
कैबिनेट मंत्री जयवर्धन ने कहा कि निर्धारित चार्ट एवं घटकों के अनुसार नगरीय निकायों में किये जा रहे कार्यों की समीक्षा हर हफ्ते करें। उन्होंने कहा कि शहर में स्थित वाटर बाडी की सफाई करवायें। इससे जल जनित रोगों से छुटकारा मिलने के साथ ही स्वच्छ सर्वेक्षण में नम्बर भी बढ़ेंगे। प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास  संजय दुबे ने कहा कि नगरीय निकाय 7-स्टार रेटिंग का लक्ष्य तय करें। उन्होंने कहा कि वेस्ट वाटर को रिसायकल कर 30 प्रतिशत तक रियूज करें। इस पानी का निर्माण कार्यों और गार्डन में उपयोग हो सकता है।  दुबे ने कहा कि वे सुबह किसी भी समय वीडियो कॉलिंग के माध्यम से अधिकारियों की लोकेशन ले सकते हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास सहित अन्य योजनाओं की भी समीक्षा की गयी। इस बीच उप सचिव  मनीष सिंह, एडिशनल कमिश्नर आशीष सक्सेना एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!