छत्तीसगढ़ में गहराया खाद का संकट, खाद्य मंत्री ने बुलाई आपात बैठक

Edited By Devendra Singh, Updated: 26 Jun, 2022 06:36 PM

minister amarjeet bhagat meeting for lack of fertilizer in chhattisgarh

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत (fertilizer minister amarjeet bhagat) ने संज्ञान लेते हुए खाद्य आपूर्ति को लेकर अंबिकापुर के सर्किट हाउस पर आपात बैठक बुलाई। सहकारी समिति व खाद विभाग के अधिकारियों को स्टॉक चेक करने सहित कितनी खाद की आपूर्ति हुई है, इसकी...

जेपी एक्का (अम्बिकापुर): छत्तीसगढ़ में किसान खाद (fertilizer) के लिए परेशान हो रहे हैं। प्रदेश में खाद की कमी अब सियासी मुद्दा बनता जा रहा है। किसान चटकती धूप में खाद के लिए मारे मारे फिर रहे रहै हैं। इसके बाद भी किसान (farmer) को खाद मुहैया नहीं हो पा रही है। सरगुजा जिले में खाद की कमी को लेकर मीडिया ने प्रमुखता से खबर दिखाई थी। जिसके बाद खाद्य मंत्री अमरजीत भगत (fertilizer minister amarjeet bhagat) ने संज्ञान लेते हुए खाद्य आपूर्ति को लेकर अंबिकापुर के सर्किट हाउस पर आपात बैठक बुलाई। सहकारी समिति व खाद विभाग के अधिकारियों को स्टॉक चेक करने सहित कितनी खाद की आपूर्ति हुई है, इसकी रिपोर्ट तैयार कर देने को कहा है।

PunjabKesari

केंद्र-राज्य के झगड़े में फंसी खाद

वहीं बीते दिनों खाद मंत्री अमरजीत भगत (minister amarjeet bhagat) के विधानसभा क्षेत्र के बतौली में किसानों ने सहकारी समिति और थाने का घेराव कर खाद नहीं दिए जाने का विरोध करते हुए भी नजर आए थे। इधर मंत्री ने कहा है कि ट्रेनों की आवाजाही बंद होने से खाद (lack of fertilizer) की कमी देखने को मिल रही है। इसके साथ ही ट्रेन और खाद, भारत सरकार के हाथ में है, हम तो मांग पत्र के अनुसार रुपए जमा करते हैं। उसके बाद केन्द्र सरकार खाद देती है।

हरसंभव मदद का भरोसा दे रहें हैं खाद्य मंत्री 

खाद्य मंत्री (fertilizer minister amarjeet bhagat) ने आरोप लगाया कि इस बार खाद के लिए मांग पत्र भेजा है, फिर भी केंद्र सरकार खाद कम दे रही है। जिसकी वजह से किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन किसानों को आने वाले समय में खाद को लेकर किसी तरीके से परेशानी न हो, इसके लिए जिला प्रशासन को व्यापक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही किसानों को जैविक खाद उपयोग करने की बात कही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!