मोहन मरकाम का भूपेश बघेल कैबिनेट में मंत्री बनना तय, राजभवन में कल ले सकते हैं शपथ

Edited By meena, Updated: 13 Jul, 2023 04:17 PM

mohan markam is set to become a minister in the bhupesh baghel cabinet

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष से हटाए गए मोहन मरकाम को कल राजभवन में मंत्री पद की शपथ दिलाए जाने की संभावना...

रायपुर(सत्येंद्र शर्मा): कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष से हटाए गए मोहन मरकाम को कल राजभवन में मंत्री पद की शपथ दिलाए जाने की संभावना की चर्चा सियासी गलियारे में तेज हो गई है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस संगठन के बाद मंत्रिमंडल में भी बदलाव के आसार दिखाई दे रहे हैं। मोहन मरकाम को कैबिनेट में जगह दी जा सकती है। साथ ही धनेंद्र साहू को भी मंत्री बनाया जा सकता है। ये कितना सच है, बहरहाल इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है।

लेकिन अफवाहों की बाजार में चर्चा है कि कांग्रेस मोहन मरकाम को हटाने के बाद आदिवासी समाज को साधने के लिए उन्हें मंत्री पद शपथ दिलाई जा सकती है। क्योंकि बीजेपी मोहन मरकाम के बहाने कांग्रेस को आदिवासी विरोधी बता रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि उन्हें मंत्री पद से नवाजा जा सकता है।

बता दें कि मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने अपना इस्तीफा दे दिया है। मरकाम के अलावा भी एक और नेता को मंत्री बनाए जाने की चर्चा है। सूत्रों के अनुसार मोहन मरकाम शुक्रवार सुबह 11.30 बजे राजभवन में मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी ।

वहीं सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि देखते रहिए इंतजार करिए समय के साथ सब पता चल जाएगा। वहीं, सूत्रों के हवाले से ये खबर आ रही है कि शिक्षा मंत्री प्रेम साय सिंह टेकाम ने इस्तीफा दे। लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं की गई है और अब मोहन मरकाम को शिक्षा मंत्रालय एवं आदिम जाति कल्याण विभाग दिया जा सकता है। वहीं, दीपक बैज की प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर नियुक्ति को लेकर मीडिया से बात करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि संगठन में अलग अलग जिम्मेदारी मिल रही है। मोहन मरकाम के 2 कार्यकाल पूरे होने वाले थे, 50% युवाओं को मौका देने निर्णय हुआ था। दीपक बैज को अध्यक्ष बनाकर इसकी शुरुआत कर दी गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!