कोरोना वॉरियर डॉक्टर के जज्बे को सलाम, तपती धूप में आया चक्कर लेकिन ड्यूटी नहीं भूले

Edited By meena, Updated: 08 May, 2020 10:45 AM

salute to the spirit of the corona warrior doctor in ujjain

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण हमारा देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है। लेकिन इस दौर में भी बुलंद हौंसले की कई तस्वीरे सामने आ रही है। जहां तपती धूप और कोरोना वायरस के संक्रमण की परवाह किए बगैर कोरोना वॉरियर्स गली, मोहल्ले, सड़कों, अस्पतालों में...

उज्जैन: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण हमारा देश मुश्किल दौर से गुजर रहा है। लेकिन इस दौर में भी बुलंद हौंसले की कई तस्वीरे सामने आ रही है। जहां तपती धूप और कोरोना वायरस के संक्रमण की परवाह किए बगैर कोरोना वॉरियर्स गली, मोहल्ले, सड़कों, अस्पतालों में देश और समाज के लिए फर्ज़ निभा रहे हैं। एक तस्वीर उज्जैन एक ऐसी ही तस्वीर उज्जैन जिले से सामने आई है जहां तपती धूप में कोरोना वॉरियर्स डॉक्टर अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद है। उसने अपनी ज़िंदगी की परवाह ना करते हुए मरीज़ को समय पर अस्पताल पहुंचाने में मदद की।

PunjabKesari
सोशल मीडिया पर उज्जैन के डॉ विशाल सोलंकी का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे बीच सड़क पर घूटनों के बल बैठे हैं। उनकी ये तस्वीर ड्यूटी दौरान की है। दरअसल उज्जैन के कंटेनमेंट एरिया में डॉक्टर विशाल सोलंकी की ड्यूटी लगी हुई है। 42 डिग्री की तपती गर्मी में पीपीईट पहनकर कंटेनमेंट एरिया में कुछ संदिग्ध मरीजों की सैंपलिंग के लिए पहुंचे थे। वे संक्रमित मरीज का इलाज कराने के लिए एंबुलेंस का इंतजार कर रहे थे। तेज धूप व गर्मी की वजह से पीपीईट में अचानक उन्हें घबराहट होने लगी। वो संभल नहीं पाए और जमीन पर बैठ गए।

PunjabKesari

इससे पहले कि वे थोड़ा संभल पाते कि वहां एकाएक एंबुलेंस आ गई। डॉ चौहान अपनी परवाह किए बिना फौरन उठे और ड्यूटी को प्राथमिकता देते हुए मरीज को एंबुलेंस में बैठाने में जुट गए। हालांकि उनके साथ खड़े स्टाफ ने उन्हें आराम की सलाह दी लेकिन डॉ विशाल ने परवाह नहीं की और मरीज को एंबुलेंस में बैठाने में मदद की। सोलंकी के काम के प्रति इस जज्बे की हर कोई प्रशंसा कर रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!