क्या देश में न्यायालय की भूमिका खत्म हो गई है? छतरपुर में बुलडोजर कार्रवाई को लेकर दिग्विजय सिंह ने उठाए सवाल

Edited By meena, Updated: 24 Aug, 2024 12:31 PM

digvijay singh raised questions about the bulldozer action in chhatarpur

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में थाने पर पथराव के बाद मामले के मुख्य आरोपी और कांग्रेस के नेता हाजी शहजाद के मकान पर प्रशासन...

भोपाल : मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में थाने पर पथराव के बाद मामले के मुख्य आरोपी और कांग्रेस के नेता हाजी शहजाद के मकान पर प्रशासन की बुलडोजर कारर्वाई को लेकर अब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाते हुए खजुराहो सांसद और भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा पर निशाना साधा है। दिग्विजय सिंह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि वे छतरपुर में थाने पर पथराव का समर्थन नहीं करते, लेकिन इसके आरोप में हाजी शहजा़द अली का मकान जमींदोज़ करना, उनकी गाड़ियों पर बुलडोज़र चलाना और उसे गुनाहों का मुखिया घोषित करना भी संदेह पैदा करता है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता जिस घटना को पत्थरबाज़ी से जोड़ रहे हैं, स्थानीय कलेक्टर उसे अवैध निर्माण का मामला बता रहे हैं। प्रशासन और राजनीतिक लोगों के बयानों में विरोधाभास है।

PunjabKesari

इसी कड़ी में उन्होंने कहा,‘‘दूसरी तरफ कानूनी सवाल भी है कि किसी व्यक्ति का घर बिना प्रक्रियाओं का पालन किए कैसे तोड़ा गया? सबसे बड़े कोतवाल सांसद जी बनकर उभरे और तुरंत बयान दे दिया कि पत्थर फेंकनेवालों के साथ यही सलूक किया जाएगा और उन्हें नेस्तनाबूद कर देंगे। क्या देश में न्यायालय की भूमिका खत्म हो गई है? क्या स्थानीय पुलिस और सांसद ही कानूनी फैसले लेने के लिए नियुक्त कर दिए गए हैं।

PunjabKesari

इसके पहले कल इस मामले को लेकर कांग्रेस के ही विधायक आरिफ मसूद ने अपनी पार्टी के नेताओं को सवालों के घेरे में ले लिया था। उन्होंने कहा था कि छतरपुर में कांग्रेस के नेता पर बुलडोजर कारर्वाई को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चुप क्यों हैं। उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार का नाम लेते हुए कहा कि एक समाज विशेष के कांग्रेस नेता पर अगर छतरपुर में कोई कार्रवाई की जा रही है तो कांग्रेस के प्रमुख नेता क्यों आवाज नहीं उठा रहे हैं। उन्होंने यहां तक कहा कि इसी वजह से कांग्रेस की राज्य में स्थिति खराब होती जा रही है। इसके बाद विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने इस मामले में एक्स पर सवाल किए और देर रात दिग्विजय सिंह ने भी इस पर सवाल उठाए।

दरअसल ये पूरा मामला तीन दिन पहले छतरपुर में एक थाने पर भीड़ के हमले से जुड़ा है। जहां महाराष्ट्र में एक संत की ओर से की गई कथित टिप्पणी को लेकर मुस्लिम समुदाय के बहुत से लोग थाने पर ज्ञापन देने गए और इसी दौरान उनमें से कुछ लोगों ने थाने पर पथराव के साथ हमला कर दिया। इस हमले में थाना प्रभारी के अलावा तीन पुलिस कर्मचारी घायल हो गए। मामले की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पुलिस को त्वरित कारर्वाई करने के निर्देश दिए थे। पुलिस ने इस संबंध में लगभग 150 उपद्रवियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रशासन ने दो दिन पहले मुख्य आरोपी और कांग्रेस नेता हाजी शहजाद के छतरपुर स्थित महलनुमा मकान को ढहा दिया था। छतरपुर खजुराहो संसदीय क्षेत्र का ही हिस्सा है, जहां से वीडी शर्मा सांसद हैं।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!