शिव का अनन्य भक्त है यह डॉग...सावन में इंसानों की तरह रखता है उपवास, हर रोज बाबा महाकाल को करता है नमन

Edited By meena, Updated: 13 Aug, 2024 01:45 PM

dog khali is an exclusive devotee of baba mahakal

सावन माह भगवान भोलेनाथ की अराधना के लिए विशेष माना जाता है। इस माह में बड़ी संख्या में शिव के भक्त सोमवार के उपवास रखते हैं...

उज्जैन ( विशाल सिंह ) : सावन माह भगवान भोलेनाथ की अराधना के लिए विशेष माना जाता है। इस माह में बड़ी संख्या में शिव के भक्त सोमवार के उपवास रखते हैं और पूजा पाठ करते है। लेकिन मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक डॉग है जो इंसानों की तरह शिव का भक्त है और सोमवार को उपवास रखता है। खली नाम का यह डॉग महाकाल मंदिर में ड्यूटी पर रहता है और सोमवार को उपवास रखकर सिर्फ दूध पीता है।

PunjabKesari

फरवरी 2024 में शाजापुर से आया पुलिस डॉग खली महाकाल मंदिर की स्क्वाड टीम का मेंबर है। महाकाल मंदिर सहित अन्य जगह पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए ले जाया जाता है। जिले में होने वाली सभी बड़ी गतिविधियों में सुरक्षा का जिम्मा खली का है। श्रावण सोमवार खली की ड्यूटी दिन भर महाकाल मंदिर और शाम को सवारी में रहती है। इसलिए खली उपवास रखता है।

PunjabKesari

उसकी देखरेख करने वाले एसआई महेश शर्मा ने बताया कि खली को रोजाना दूध रोटी और पेडिग्री खिलाया जाता है, लेकिन पेडिग्री में नॉनवेज होता है और सोमवार को मंदिर में ड्यूटी होती है। इसलिए उसे सिर्फ दूध दिया जाता है।
PunjabKesari

शर्मा ने बताया कि यहां आने के बाद इस बार सावन में पहली बार खली की ड्यूटी लगी है। लेकिन यह बाबा महाकाल का अनन्य भक्त है। खली भगवान महाकाल के शिखर को नमन करता है। श्रावण के सोमवार को उसका उपवास होता है। वह दिन भर दूध पर रहकर प्रधान आरक्षक विक्रम सिंह, कांस्टेबल राहुल, महेंद्र अनिल के साथ अपना फर्ज निभाता है। उसका हैंडलर विनोद मीणा खली है।

Related Story

    Trending Topics

    Afghanistan

    134/10

    20.0

    India

    181/8

    20.0

    India win by 47 runs

    RR 6.70
    img title
    img title

    Be on the top of everything happening around the world.

    Try Premium Service.

    Subscribe Now!