CM शिवराज की बड़ी घोषणा, रानी पद्मावती और महाराणा प्रताप के नाम सरकार देगी पुरस्कार

Edited By meena, Updated: 27 Oct, 2020 01:23 PM

government will give awards to rani padmavati and maharana pratap cm

विधानसभा उपचुनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ताबड़तोड़ घोषणाएं कर रहे हैं। अब उन्होंने राजपूत समाज को साधने के लिए इंदौर में एक बड़ी घोषणा की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रानी पद्मावती की स्मृति में भोपाल के मनुभावन टेकरी पर आरक्षित जमीन...

इंदौर(सचिन बहरानी): विधानसभा उपचुनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ताबड़तोड़ घोषणाएं कर रहे हैं। अब उन्होंने राजपूत समाज को साधने के लिए इंदौर में एक बड़ी घोषणा की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रानी पद्मावती की स्मृति में भोपाल के मनुभावन टेकरी पर आरक्षित जमीन पर भव्य स्मारक बनाया जाएगा। राजपूत समाज का एक प्रतिनिधि मंडल बनाकर उसे बेहतर स्वरूप दिया जाएगा। रानी पद्मावती जी की जीवनी को प्रदेश सरकार स्कूल पाठ्यक्रम में शामिल करेगी और महाराणा प्रताप के नाम पर शौर्य पुरुस्कार और महारानी पद्मावती के नाम पर पद्मिनी पुरुस्कार भी प्रतिवर्ष मध्यप्रदेश सरकार देगी।
PunjabKesari
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पद्मावती फ़िल्म के दौरान प्रदर्शन के करणी सेना के युवाओं पर दर्ज मुकदमे वापिस लिए जाएंगे। रानी पद्मावती की वास्तविक शौर्य गाथा को सिलेबस में शामिल किया जाएगा। जो शौर्य के क्षेत्र में काम करेंगे उन्हें हर साल महाराणा प्रताप और पद्मिनी पुरुस्कार दिया जाएगा। जिसमें रुपया राशि लगभग 2 लाख रु के करीब होगी।

PunjabKesari

CM के कार्यक्रम में आरक्षण को लेकर हुआ हंगामा
वहीं सीएम के कार्यक्रम के दौरान आरक्षण को लेकर हंगामा भी देखने को मिला। महिलाओं ने आरक्षण वापिस लो के नारे लगाए। विरोध करने वाले राजपूत समाज के लोगों का कहना है था कि राजपूत समाज से वोट लेने आते हैं, शिवराज सिंह ने 2018 में कहा था कि ठाकुर राजपूतों के वोट नहीं चाहिए और अब फिर वोट मांगने आ गए। विरोध करने वाले युवक ने खुद को कांग्रेस से जुड़ा हुआ बताया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!