अमेरिका में भारत का नाम रोशन करना चाहता है इंदौर का मिल्खा सिंह, कहा- ‘PM मोदी जी वीजा दिलवा दो’

Edited By meena, Updated: 06 Oct, 2021 03:49 PM

milkha singh of indore appeals to pm modi

इंदौरी मिल्खा कार्तिक जोशी 16 अक्टूबर को अमेरिका में होने वाली बैकयार्ड अल्ट्रा इंडिविजुअल वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाला है। लेकिन यूएस द्वारा कोरोना की वजह से वीजा बैन कर दिया गया है जिसके कारण वह देश का नाम रोशन करना तो...

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौरी मिल्खा कार्तिक जोशी 16 अक्टूबर को अमेरिका में होने वाली बैकयार्ड अल्ट्रा इंडिविजुअल वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाला है। लेकिन यूएस द्वारा कोरोना की वजह से वीजा बैन कर दिया गया है जिसके कारण वह देश का नाम रोशन करना तो चाहता है लेकिन वीजा किया नहीं होने से उसको काफी समस्या आ रही है। अब तक वह काफी राजनीतिक और कई लोगों से मदद मांग चुका है लेकिन अब तक कोई भी मदद के लिए आगे नहीं आ रहा है। अब उसने पीएम मोदी से वीजे के लिए गुहार लगाई है।

PunjabKesari

दरअसल कार्तिक जोशी इंदौर का स्थाई निवासी है और अल्ट्रा रनिंग चैंपियनशिप में कई बाहर हिस्सा ले चुका है। अमेरिका में होने वाली बैकयार्ड अल्ट्रा इंडिविजुअल वर्ल्ड चैंपियनशिप में कार्तिक भारत से एकलौता है जो इस रेस में हिस्सा ले रहा है लेकिन कोरोना के चलते उसका वीजा नहीं लग पा रहा है और उसे समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

PunjabKesari

इससे पहले भी वह कई बार शहर का नाम रोशन कर चुका है। गुड़गांव में हुई बैकयार्ड चैंपियनशिप में पूरे देश में उसने पहला स्थान पाया था। जिसमें उसने लगातार 41 घंटे दौड़ कर यह जीत हासिल की थी।

PunjabKesari

असल मायनों में कार्तिक इंदौरी में मिल्खा सिंह है जो देश का अमेरिका में नाम रोशन करना चाहता है लेकिन उसका वीजा क्लियर नहीं हो पा रहा है। कार्तिक का कहना है कि यदि भारत सरकार चाहे तो स्पोर्ट्स कोटे के तहत विशेष मंजूरी से वह अमेरिका जा सकता है लेकिन फिलहाल अभी कहीं से भी उसे मदद नहीं मिल पा रही है जिसके कारण वर्ल्ड चैंपियनशिप में भारत का इकलौता प्रतिनिधित्व करने वाला कार्तिक इस समस्या से जूझ रहा है। वह कई लोगों से मदद मांग रहा है अमेरिका में हो रही चैंपियनशिप में भाग ले सकें और जीत कर भारत का नाम रोशन कर सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!