शिवराज के मास्टर स्ट्रोक ने बदल दी MP की सियासत! सीधी कांड में अब फ्रंट फुट पर सरकार...

Edited By meena, Updated: 06 Jul, 2023 01:28 PM

shivraj s stroke changed the politics of mp

मध्य प्रदेश के सीधी में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसे देखकर हर किसी की रूंह कांप रही थी। वीडियो में एक नशे में धुत एक शख्स एक युवक के सिर और मुंह पर पेशाब कर रहा

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीधी में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसे देखकर हर किसी की रूंह कांप रही थी। वीडियो में एक नशे में धुत एक शख्स एक युवक के सिर और मुंह पर पेशाब कर रहा है। खास बात यह कि इसमें हैवानियत की हदें पार करने वाला कोई और नहीं बल्कि भाजपा नेता था और पीड़ित था एक आदिवासी। फिर क्या था देखते ही देखते लोगों का गुस्सा भाजपा पर फूटने लगा और इतना ही नहीं लोग सरकार को आदिवासी विरोधी बताने लगे। वहीं विपक्ष ने भी मामले को लपकते हुए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और मामले को लेकर सरकार को घेरना शुरु कर दिया। लेकिन जैसे कि सीएम शिवराज सिंह चौहान अपने अंदाज के लिए जाने जाते हैं। आदिवासी पर अत्याचार का वीडियो देखते ही वे इस कदर नाराज हुए कि उन्होंने रात को ही आरोपी पर सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए।

PunjabKesari

CM शिवराज ने रातों रात लिया ऐसा एक्शन कि सवाल उठाने का मौका भी न दिया

सीएम शिवराज सिंह चौहान एक्शन मोड में दिखे। तुरंत ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि आरोपी पर ऐसी कार्रवाई हो कि नजीर बन जाए और एनएसए लगाने की बात कही थी। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए एनएसए के तहत केस दर्ज किया था। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने किए अनुसार करके भी दिखाया। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए एनएसए के तहत केस दर्ज किया था। इतना ही नहीं आधी रात 2 बजे आरोपी को गिरफ्तार किया। वहीं दूसरे दिन आरोपी के मकान पर बुलडोजर की कार्रवाई हुई।

PunjabKesari

दशमत का सम्मान लौटाकर लूट ली वाहवाही...

वहीं तीसरे दिन गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वो कर दिखाया जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं होगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीड़ित दशमत को सीएम हाउस बुलाकर ना केवल उसका सम्मान किया, बल्कि उनके चरण धोकर उनसे उनके साथ हुए अमानवीय व्यवहार के लिए क्षमायाचना भी की। रावत सुबह सहपरिवार मुख्यमंत्री निवास पहुंचे। इस दौरान चौहान ने सबसे पहले उन्हें सम्मान से बैठाया, उनके पैर धोए, उन्हें टीका लगाया और माला पहनाई। इसके बाद सीएम चौहान ने शॉल और श्रीफल से उनका सम्मान किया और उन्हें फल भेंट किए। इसके बाद सीएम चौहान ने उन्हें पास बैठाकर उनसे उनके परिवार के बारे में पूरी जानकारी ली। उन्होंने उनसे उनकी आजीविका के बारे में भी पूछा।

PunjabKesari

मध्य प्रदेश में सीएम शिवराज है तो जनता भगवान

इसी बीच सीएम चौहान ने अपने संदेश में कहा कि वे शासन-प्रशासन समेत सभी को संदेश देना चाहते हैं कि गरीबों के साथ संवेदना का व्यवहार बनाएं रखें और जो गड़बड़ करेगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने मन की तकलीफ को कम करने के लिए रावत को अपने पास बुलाया और उसके चरण धोकर अपने माथे से लगाए। उनके लिए दरिद्र ही नारायण और जनता ही भगवान है। उन्होंने कहा कि अपराध और अन्याय करने वाले का कोई धर्म, जाति या पार्टी नहीं होती। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से भी अपील की कि गरीबों के साथ मानवीयता, प्रेम, करूणा, प्रेम और दया से भरे रहें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार की जरूरतों का भी ध्यान रखा जाएगा। सीएम चौहान ने अपने नियमित पौधरोपण के क्रम में रावत के साथ भी पौधरोपण किया। इससे जुड़ा वीडियो साझा करते हुए उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि एक ही चेतना सब में है, वृक्ष बिना किसी भेदभाव के सबको प्राणवायु देते हैं, हम भी वृक्ष जैसे बनें। रावत के साथ मुलाकात का अपना वीडियो सांझा करते हुए चौहान ने अपने ट्वीट में कहा कि यह वीडियो वे इसलिए सांझा कर रहे हैं कि सब समझ लें कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान है, तो जनता भगवान है। किसी के साथ भी अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। राज्य के हर नागरिक का सम्मान उनका सम्मान है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!