संविदा स्वास्थ कर्मियों को समर्थन देने पहुंचे अरुण यादव, बोले,- सरकार आई तो करेंगे इनकी मांगे पूरी

Edited By Devendra Singh, Updated: 27 Dec, 2022 05:59 PM

arun yadav support to protesters health workers demand permanent jobs

स्लग: संविदा स्वास्थ कर्मियों को समर्थन देने पहुंचे अरुण यादव, कहा: सरकार आई तो करेंगे इनकी मांगे पूरी, देखिए पंजाब केसरी से पूर्व केंद्रीय मंत्री की खास बात चीत

भोपाल (विवान तिवारी): बीते कई दिनों से लगातार स्वास्थ्य विभाग के संविदा स्वास्थ्य कर्मी प्रदर्शन(Health Workers Protest) कर रहे हैं। प्रदेश भर के 32000 कर्मचारी सड़कों पर आ गए हैं और वह सरकार से नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं। इसी दौरान कांग्रेस नेता अरुण यादव (Arun Yadav) मंगलवार को राजधानी भोपाल के जयप्रकाश अस्पताल (Jayprakash Hospital) में संविदा स्वास्थ्य कर्मियों से मिलने पहुंचे। उन्होंने इन प्रदर्शनकारियों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन में अपना समर्थन भी जताया और प्रदेश की मध्य प्रदेश सरकार को जमकर घेरा।

प्रदर्शनकारियों के समर्थन में आये कांग्रेस नेता 

इस दौरान उन्होंने ये कहा कि संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कोरोना काल (covid pandemic) में अपनी जान को हथेली पर रखकर मरीजों की सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। यही कारण था कि सरकार ने पहले उन पर फूल बरसाए, मगर बाद में शिवराज सरकार (Shivraj Government) लाठी बरसाने में लग गई। अरुण यादव ने यह भी कहा कि कांग्रेस (Congress) इन कर्मचारियों के नियमितीकरण के पक्ष में है। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है और वहां संविदा कर्मचारियों को नियमित किया गया है। इसी तरह वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आएगी तो वह इन संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा करेगी।

बीते दिन कुछ आंदोलनकारियों को कर लिया गया था गिरफ्तार

बीते कुछ दिनों पहले प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी (Health Minister prabhuram choudhary) राजधानी भोपाल के जयप्रकाश अस्पताल पहुंचे हुए थे। कोरोना वायरस के नए वैरीअंट की चीन से आई तबाही की तस्वीरों के बाद केंद्र सरकार ने अलर्ट जारी किया और उसके बाद अस्पताल में सभी तैयारियों का जायजा लेने के लिए स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे हुए थे। इसी दौरान वहां प्रदर्शन कर रहे संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने मंत्री प्रभु राम चौधरी के काफिले को रोकने का प्रयास किया और लगातार नारेबाजी करने लगे। नारेबाजी करने वाले आंदोलनकारी 10 कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। ऐसा कहा जा रहा है कि उसके बाद से इस प्रदर्शन ने और ज्यादा जोर पकड़ लिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!