भ्रष्टाचार पर CM शिवराज का सीधा हमला, अधिकारियों से कहा- करप्शन करने वालों को छांट ले, उन्हें हम नहीं छोड़ेंगे

Edited By meena, Updated: 08 Oct, 2022 04:52 PM

cm shivraj s direct attack on corruption

मध्यप्रदेश में जब तक लोग सोकर उठते हैं और अपने हर रोज की दिनचर्या की पहली शुरुआत चाय पीकर करते हैं तब तक प्रदेश के मुखिया कई बार दो से तीन महत्वपूर्ण बैठके भी ले लिया करते हैं। यही नहीं सुबह-सुबह वह कई बार सख्त कार्यवाही के कई आदेश भी दे दिया करते...

भोपाल(विवान तिवारी): मध्यप्रदेश में जब तक लोग सोकर उठते हैं और अपने हर रोज की दिनचर्या की पहली शुरुआत चाय पीकर करते हैं तब तक प्रदेश के मुखिया कई बार दो से तीन महत्वपूर्ण बैठके भी ले लिया करते हैं। यही नहीं सुबह-सुबह वह कई बार सख्त कार्यवाही के कई आदेश भी दे दिया करते हैं। इसके साथ ही प्रदेश के जनता को कई बार संदेश देते भी दिखाई पड़ते हैं। इन सबके बीच शनिवार की सुबह मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था को लेकर के समीक्षा बैठक की उस बैठक में उन्होंने साफ-साफ अधिकारियों को यह समझाइश दे दी है कि किसी भी करप्ट अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने ये कहा कि मैं डीजीपी, सारे आईजी, एसपी और कलेक्टर्स को कह रहा हूं कि करप्शन के मामले में जीरो टॉलेरेन्स है, अपने भी लोग छांट लें जो गड़बड़ कर रहे हैं। कल इंदौर में शिकायत मिली, ये इजाजत नहीं दे सकते कि कोई पुलिस अधिकारी गलत काम करें, तत्काल कार्रवाई करें। हम इसलिए नहीं बैठे कि कोई डरा-धमकाकर गैरकानूनी काम करें। आप ऐसी सूची बना लीजिए, एडीजी का काम है, मुझे रिपोर्ट कीजिए, जरूरत पड़ने पर EOW के छापे भी पड़ेंगे। ये सूची बनना चाहिए, हमारे पास इनफॉर्मेशन आना चाहिए। जो गड़बड़ करते पाया जाएगा, उसे हम नहीं छोड़ेंगे।

PunjabKesari

• नशे के कारोबार को पूरी तरह ध्वस्त करना है: सीएम

नशे पर लगाम लगाने के लिए सीएम शिवराज ने बीते दिनों पहले ही एक विशेष अभियान के जरिए मोर्चा खोल दिया है। वही बैठक में आज उन्होंने एक बार फिर से चर्चा करते हुए ये कहा कि नशे के अवैध कारोबार को पूरी तरह ध्वस्त करना है। कई जगह ड्रग्स के बारे में खबरें आती है और बाकी जगह से भी जानकारी मिलती है। स्कूल, कॉलेज आसपास, छोटी-छोटी दुकानों पर ड्रग्स की शिकायत मिलती है। हमारी युवा पीढ़ी को खोखला करने का षड्यंत्र है। इस अभिशाप से हमारे बच्चों को बचाना है। इसलिए चाहे वो ड्रग्स का हो, चाहे वो अवैध शराब का हो। इनकी जड़ों पर प्रभार करना है। तत्काल कार्रवाई शुरू करनी है। 

• हुक्का लाउंज न चले, तत्काल बंद हो: सीएम

प्रदेश भर में अब हुक्का लाऊंज बंद होंगे। इसको लेकर सीएम शिवराज बहुत ज्यादा सख्त दिखाई पड़ रहे है वही उन्होंने तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए है। हुक्का लाउंज के नाम पर कुछ भी गड़बड़ हो, ये हम होने नहीं देंगे। कहीं हुक्का लाउंज न चले, तत्काल बंद हों। इनफॉर्मर को रिवॉर्ड देने की स्कीम हम शुरू कर रहे हैं। उन्हें इनाम देंगे। शराब पीकर गदर करना, दूसरों की जिंदगी को असुरक्षित बनाना ये बर्दाश्त नहीं।

PunjabKesari

• बेटी बहन के साथ दुराचार करने वालो को तबाह कर देना: मामा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटी बहनों को लेकर के अपने संबोधन से लेकर घोषणाओं से कई बार ये साफ समझ आता है कि वह प्रदेश की बहन बेटियों को लेकर कितने ज्यादा गंभीर और संवेदनशील है। वही कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में उन्होंने आज साफ तौर पर अधिकारियों को यह कहा कि दुराचारी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाने चाहिए। बुलडोजर चलने चाहिए, क्योंकि ऐसे लोगों को जब तक तबाह नहीं करेंगे तब तक ये मानते नहीं है। अगर कोई बहन- बेटी के साथ दुराचार करें तो तबाह करना, छोड़ना नहीं। इस लायक भी नहीं रहने देना कि दोबारा वह इस बारे में सोचें। घर से निकलते हैं तो छेड़छाड़ की कई घटनाएं होती हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!