CM शिवराज बोले- राष्ट्रपत्नी कहकर अधीर रंजन ने घटियापन का परिचय दिया, क्या सोनिया गांधी इनसे सहमत हैं?

Edited By meena, Updated: 28 Jul, 2022 02:47 PM

cm shivraj said  adhir ranjan showed inferiority

कांग्रेस नेता अधीर रंजन का राष्ट्रपति मूर्मू को राष्ट्रपत्नी कहने पर विवाद गहराता जा रहा है। जहां एक ओर अधीर रंजन ने मामले को लेकर सफाई दी है वहीं दूसरी ओर विपक्ष इसे लेकर कांग्रेस को घेर रहा है। इसी कड़ी में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी इसकी निंदा...

भोपाल(विवान तिवारी): कांग्रेस नेता अधीर रंजन का राष्ट्रपति मूर्मू को राष्ट्रपत्नी कहने पर विवाद गहराता जा रहा है। जहां एक ओर अधीर रंजन ने मामले को लेकर सफाई दी है वहीं दूसरी ओर विपक्ष इसे लेकर कांग्रेस को घेर रहा है। इसी कड़ी में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी इसकी निंदा की है। शिवराज सिंह ने कहना है कि राष्ट्रपति देश का सर्वोच्च पद है। राष्ट्रपति किसी दल के नहीं होते, राष्ट्रपति पूरे देश के होते हैं। लेकिन कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने जिस निकृष्ट मानसिकता व घटियापन का परिचय दिया है वह अक्षम्य है। उन्होंने भारत के राष्ट्रपति का अपमान किया है।

एक महिला जो आदिवासी समाज से आती है वह देश के सर्वोच्च पद राष्ट्रपति पद पर बैठी हुई हैं। यह सर्वोच्च पद पर बैठी हुई एक बहन का अपमान है, यह नारी शक्ति का अपमान है, और यह हमारे जनजातीय आदिवासी बहनों का अपमान है। देश कभी माफ नहीं करेगा। देश कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगा। कांग्रेस की मानसिकता ही आदिवासी विरोधी, महिला विरोधी और घटिया है। मैं सोनिया गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या वह अधीर रंजन चौधरी के बयान से वह सहमत हैं? सोनिया गांधी जवाब दें कि क्या राष्ट्रपति के पद पर बैठी हुई एक ऐसी हस्ती जिनका सारा देश सम्मान करता है उनको ऐसे शब्दों से संबोधित किया जाना चाहिए ? देश, इस कृत्य के लिए अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगा।

बता दें कि अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में राष्ट्रपति के लिए ‘राष्ट्रपत्नी' शब्द का उपयोग कर दिया था। भाजपा सदस्यों ने बृहस्पतिवार को संसद के दोनों सदनों में इस विषय को लेकर हंगामा किया और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग की।

दूसरी ओर कांग्रेस नेता चौधरी ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘देश का राष्ट्रपति जो भी हो, चाहे वह ब्राह्मण हो, या आदिवासी, हमारे लिए राष्ट्रपति हैं। पद की गरिमा का पूरा सम्मान है।'' उनके मुंह से चूकवश एक शब्द निकल गया और भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह इसे उठा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रपति के पद पर चाहे किसी भी समुदाय का व्यक्ति आसीन हो, वह उसका पूरा सम्मान करते हैं। उन्होंने आगे कहा, ‘‘कल पत्रकारों से बातचीत में यह शब्द एक बार चूक से निकल गया। उसी समय पत्रकार ने मुझे कहा कि आप ‘राष्ट्रपति' कहना चाहते हैं। मैंने कहा कि (यह शब्द) चूकवश निकल गया, इसे नहीं दिखाएंगे तो बेहतर होगा। इसके बाद भी पत्रकार ने इस वीडियो को चलाया।'' अधीर रंजन चौधरी ने ये भी कहा कि वह माफी नहीं मांगेंगे। अपनी सफाई में  "माफी मांगने का कोई सवाल ही नहीं है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!