Investigation agencies का गलत इस्तेमाल कर रही है केंद्र सरकार: कांग्रेस

Edited By Devendra Singh, Updated: 17 Jun, 2022 05:14 PM

congress leader alleged to bjp investigation agencies misuse

राजीव भवन पर धरना प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसियों ने मोदी सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की।

जय प्रकाश एक्का (अम्बिकापुर): सरगुजा कांग्रेस कमेटी ने केन्द्र की मोदी सरकार के विरोध में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। राजीव भवन पर धरना प्रदर्शन करते हुए कांग्रेसियों ने मोदी सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने इस दौरान केन्द्र सरकार पर देश के संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर सरगुजा को ज्ञापन सौंपा है।  

जांच एजेंसियों के इस्तेमाल पर उठाए सवाल

ज्ञापन सौंपने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि केन्द्र की मोदी सरकार ने राजनैतिक द्वेष सत्ता के ताकत का दुरूपयोग करते हुए केन्द्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई, आयकर विभाग जैसी संवैधानिक संस्थाओं के माध्यम से विपक्षी कांग्रेस पार्टी के नेताओं के किलाफ असंवैधानिक रूप से दबावपूर्ण कार्रवाई करते हुए डराया और दबाने के लिए इस्तेमाल किया है। जिसका कांग्रेसियों ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि पिछले तीन दिनों से केन्द्र सरकार ने पार्टी पदाधिकारियों और नेताओं को कार्यालय में प्रवेश की अनुमति के बगैर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय को पुलिस छावनी बना दिया और पुलिस नेताओं, कार्यकर्ताओं तथा पार्टी पदाधिकारियों के साथ बेरहमी के साथ मारपीट कर रही है।

विपक्ष के प्रदर्शन को कुचलने का प्रयास कर रही है केंद्र सरकार: कांग्रेस

कांग्रेसियों का यह भी आरोप है कि सत्य की इस लड़ाई के लिए सत्याग्रह, शांतिपूर्ण प्रदर्शन और एक जुटता को कुचलने के लिए केन्द्र सरकार बल का प्रयोग कर रही है। कांग्रेसियों ने ज्ञापन के जरिए राष्ट्रपति से लोकतांत्रिक और प्रजातांत्रिक व्यवस्था को बनाए रखने की मांग की है।  

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!