Damoh : शिव मंदिर में शिवलिंग खंडित वाला आरोपी गिरफ्तार

Edited By meena, Updated: 06 Mar, 2023 06:25 PM

damoh accused of breaking shivling in shiv temple arrested

दमोह जिले के मड़ियादो इलाके में शिवलिंग को खंडित किए जाने का मामला सामने आया है

दमोह (इम्तियाज चिश्ती): दमोह जिले के मड़ियादो इलाके में शिवलिंग को खंडित किए जाने का मामला सामने आया है, हिंदू संगठनों ने भी इसका जमकर विरोध के बाद क्षेत्र में तनाव के हालात बन गए। इसके बाद क्षेत्र में माहौल खराब होने का अंदेशा बनने लगा। लोगों ने इसे हिंदू आस्था पर अटैक बताया। पुलिस ने पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया और सभी से धैर्य के साथ शांति बनाए रखने की अपील की। फिर तुरंत मोर्चा संभालते हुए महज 6 घंटे के अंदर घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया।

PunjabKesari

ये है पूरा मामला

दमोह जिले के मड़ियादो कस्बे में सरकारी गर्ल्स हॉस्टल के पास पुराना छोटा शिव मंदिर है। जहां हर दिन सैकड़ों लोग जल अर्पण करने आते हैं। सोमवार की सुबह जब लोग मंदिर पहुंचे तो लोगों ने देखा कि शिवलिंग खंडित अवस्था में था। शिवलिंग के पास एक बड़ा पत्थर पड़ा था। जिससे साफ था कि उसी पत्थर से शिवलिंग को खंडित किया गया। मंदिर परिसर के पास एक हाथ में पहनने वाला कड़ा और शराब की बोतल भी पड़ी थी, जिसके बाद कयास लागये जा रहे हैं कि किसी शराबी ने इस घटना को अंजाम दिया है।

PunjabKesari

शिवलिंग खंडित होने की खबर पुलिस को दी गई। जिसके बाद मड़ियादो पुलिस ने मोर्चा संभाला। वहीं बड़ी संख्या में लोग भी मौके पर जमा हुए। ग्रामीणों के मुताबिक इस इलाके में पहले भी शिवलिंग से छेड़छाड़ का मामला सामने आ चुका है और इस बार शिवलिंग खण्डित किया गया है।

PunjabKesari

घटना के बाद लोगों में रोष व्याप्त हो गया लेकिन दमोह एसपी राकेश कुमार के निर्देशन में मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत टीम गठित कर आरोपी की तलाश शुरू करदी गई। यहां पुलिस स्थानीय लोगों को समझाइश में लगी रही कि धैर्य रखें शांति बनाए रखे। आरोपी बख्सा नहीं जाएगा और ऐसा ही हुआ आरोपी करोड़ी बंसल को पुलिस ने गांव की घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की जो काबिले तारीफ है।

Related Story

Trending Topics

India

286/10

49.4

Australia

352/7

50.0

Australia win by 66 runs

RR 5.79
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!