Millet Roadshow: 2023 इस साल के लिए समर्पित है मोटा अनाज, पर्यटन नगरी में निकलेगा रोड शो

Edited By Vikas Tiwari, Updated: 21 May, 2023 11:43 AM

millet roadshow release in tourism city khajuraho

रविवार को पर्यटन नगरी खजुराहो (Tourism City Khajuraho) में मिलेट रोड शो का आयोजन किया जा रहा है

छतरपुर (राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले के खजुराहो में आज रविवार को पर्यटन नगरी खजुराहो (Tourism City Khajuraho) में मिलेट रोड शो (millet roadshow) का आयोजन किया जा रहा है। कलेक्टर संदीप जीआर और जिला पंचायत सीईओ तपस्या परिहार के निर्देशन में एमपी टूरिज्म एवं कृषि विभाग (Tourism and agriculture department) की ओर से यह रोड शो रखा गया है। रोड शो के माध्यम से मोटे अनाज का सेवन करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। आयोजन के संबंध में उप संचालक कृषि डॉ. बीपी सूत्रकार ने एक बैठक रखी और इंतजामों पर चर्चा की।

PunjabKesari

इस साल इंटरनेशनल मिलेट ईयर (international year of millets 2023) यानी कि अंतराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष घोषित किया गया है। इसके पीछे मंशा यह है कि लगातार बिगड़ते स्वास्थ्य को संतुलित बनाने के लिए लोगों को मोटे अनाज का उपयोग करने के हेतु प्रेरित करना है। जहां आज मिलेट रोड शो का आयोजन होगा जो खजुराहो के सर्किट हाउस से शुरू होगा। नगर के मुख्य मार्गो से यह रोड शो गुजरेगा।

PunjabKesari

बता दें कार्यक्रम का आयोजन शाम 4:30 बजे से शुरू होगा। इसका समापन पायल होटल में होगा। इस आयोजन में अधिक से अधिक स्थानीय नागरिक, व्यापारिी और किसानों से शामिल होने का आह्वान किया गया है। रोड शो के साथ ही 22, 23 एवं 24 मई को मीलेट फूड फेस्टिवल (Millets Food Festival) भी मध्य प्रदेश पर्यटक विकास निगम (madhya pradesh paryatan vikas nigam) के होटल पायल में आयोजित किया जा रहा है। यहां मिलेट के व्यंजनों का प्रदर्शन होगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!